BIHAR NEWS: आसमान से बरसी आफत, वज्रपात से झुलसने से 2 लोगों की मौत, 3 अन्य मामूली रूप से घायल

BIHAR NEWS: आसमान से बरसी आफत, वज्रपात से झुलसने से 2 लोगों की मौत, 3 अन्य मामूली रूप से घायल

MASAURHI/PATNA: बिहार में इन दिनों मौसम के मिजाज कुछ सही नहीं है। लगातार मौसम में उतार-चढ़ाव जारी है। जिस वजह से एक ही दिन में सुबह जहां तेज गर्मी रहती है, तो शाम बीतते-बीतते बारिश हो जाती है। इसी को लेकर आपदा प्रबंधन विभाग और मौसम विभाग लगातार मौसम संबंधी अपडेट और वज्रपात को लेकर अलर्ट जारी करता रहता है।

आपदा प्रबंधन विभाग द्वारा समय से पहले ही वज्रपात को लेकर अलर्ट जारी कर दिया जाता है, ताकि लोग ज्यादा से ज्यादा सुरक्षित रहें और अपने जानमाल की सुरक्षा वक्त रहते कर लें। हालांकि कई बार अनहोनी घटित हो ही जाती है। जिसमें वज्रपात में झुलसने से कुछ लोगों की जान चली जाती है। इसी कड़ी में सोमवार को धनरुआ थाना क्षेत्र के ओरियारा गांव में आकाशीय बिजली की चपेट में आने से दो लोगों की मौके पर ही मौत हो गई। जबकि इसी में 3 अन्य लोग मामूली रूप से घायल बताए जा रहे हैं। मृतक की पहचान ओरियारा निवासी अवधेश यादव और राम आशीष यादव के रूप में हुई है।

घटना के वक़्त सभी व्यक्ति गांव के ही किनारे लगे पेड़ की छांव तले आराम कर रहे थे ।वह लोग बैठकर बातें ही कर रहे थे कि अचानक जोर से बिजली कड़कने की आवाज उठी और देखते ही देखते दो लोगों की बिजली की चपेट में आने से मौके पर ही मौत हो गई व अन्य तीन व्यक्ति मामूली रूप से जख्मी हो गए। तीनों घायलों का इलाज निजी नर्सिंग होम में चल रहा है। घटना की सूचना पाकर मौके पर धनरूआ पुलिस पहुंच चुकी है ।फिलहाल पुलिस परिजनों से सबका पोस्टमार्टम करवाने के लिए कह रही है ताकि उक्त पीड़ित परिवार को पोस्टमार्टम उपरांत उचित सरकारी मुआवजा मिल सके। इस घटना के बाद पीड़ित परिवार का रो-रो कर बुरा हाल है।

Find Us on Facebook

Trending News