BIHAR NEWS: शराब पीने, बांध तोड़ने के बाद चूहों का एक और कारनामा, बंद करा दी स्टेशन काउंटर से टिकट की बुकिंग-बिक्री

BIHAR NEWS: शराब पीने, बांध तोड़ने के बाद चूहों का एक और कारनामा, बंद करा दी स्टेशन काउंटर से टिकट की बुकिंग-बिक्री

AURANGABAD: पूर्व मध्य रेल के दीनदयाल उपाध्याय मंडल अंतर्गत डिहरी-गया रेलखंड पर औरंगाबाद जिले के फेसर रेलवे स्टेशन पर शैतान चूहों द्वारा टिकट बुकिंग काउंटर के कंप्यूटर सिस्टम के तारों को कुतर दिए जाने से यहां रेल टिकटों की बिक्री बंद हो गई है। टिकट नहीं मिलने से यात्री बेटिकट यात्रा करने को मजबूर है।

इस स्टेशन के लिए चूहों का उपद्रव कोई नई घटना नहीं है बल्कि चूहें पहले भी ऐसे कारनामें को अंजाम दे चुके है। मिली जानकारी के मुताबिक बीती रात जब फेसर स्टेशन का बुकिंग काउंटर बंद था तो रात के अंधेरे में चूहें अपना काम कर रहे थे। चूहों ने पर कंप्यूटर सिस्टम के तारों को कुतर डाला, जिससे व्यवस्था ठप हो गई। सोमवार सुबह यात्री टिकट लेने पहुंचे तो रेलकर्मियों ने बताया कि चूहों द्वारा कंप्यूटर सिस्टम के तारों को कुतर दिए जाने से टिकट बुकिंग का काम बंद है। चूहों के उपद्रव के कारण रेल टिकट की बिक्री बंद होने की बात जंगल में लगी आग की तरह फैल गयी। जानकारी मिलने पर जब स्थानीय मीडियाकर्मी मौके पर पहुंचे तो देखा कि यात्रियों की भीड़ लगी है। उन्होनें बताया कि सुबह से ही स्टेशन पर भीड़ लगी है। करीब 200 यात्री टिकट लेने आए लेकिन उन्हे टिकट नहीं मिला। रेल यात्रियों ने आरोप लगाया कि स्टेशन प्रबंधक की लापरवाही के कारण ऐसी समस्या उत्पन्न हुई है। कहा कि सिस्टम को पहले से दुरुस्त नहीं रखा जाता है। यात्रियों के लिए बेटिकट सफर करना जोखिम भरा है और बिना टिकट यात्रा करने के आरोप में उन्हे पेनाल्टी भी देना पड़ सकता है। 

इस दौरान टिकट नही मिलने से भभुआ-पटना इंटरसिटी, पंडित दीनदयाल उपाध्याय गया पैसेंजर, आसनसोल-वाराणसी पैसेंजर, धनबाद-डेहरी पैसेंजर सहित कई महत्वपूर्ण ट्रेनों से सफर करने आये सैकड़ों यात्री रिस्क लेते हुए बेटिकट ही सफर पर रवाना हुए। वही इस मामले में पूछे जाने पर स्टेशन प्रबंधक अरुण कुमार ने कहा कि चूहों द्वारा तार काट दिए जाने से टिकट काटने का कार्य बंद है। इसकी सूचना महकमे के वरीय अधिकारियों को दी गई है। तात्कालिक तौर पर अप लाइन में अनुग्रह नारायण रेलवे स्टेशन एवं डाउन लाइन में जाखिम स्टेशन पर यहां से यात्रा शुरु करनेवाले यात्रियों के लिए टिकट काटने की व्यवस्था की गई है। इन स्टेशनों पर 10 मिनट तक फेसर स्टेषन पर रुकने वाली ट्रेनों का ठहराव होगा। इस दौरान यात्री वहां से टिकट ले सकेंगे। इन स्टेशनों से टिकट लेकर यात्री आगे का सफर तय कर सकेंगे।

Find Us on Facebook

Trending News