BIHAR NEWS: पिपरासी सब-डिवीजन के सहायक अभियंता पर लगा वित्तीय अनियमितता का आरोप, जांच टीम गठित

BIHAR NEWS: पिपरासी सब-डिवीजन के सहायक अभियंता पर लगा वित्तीय अनियमितता का आरोप, जांच टीम गठित

BAGAHA: पिपरासी तटबंध के मधुबनी पिपरासी सब-डिवीजन के सहायक अभियंता गौतम कुमार द्वारा रुपए घोटाला किए जाने मामले में अधीक्षण अभियंता पडरौना के द्वारा जांच टीम गठित की गई है। जानकारी देते हुए अधीक्षण अभियंता महेश्वर शर्मा ने बताया कि मधुबनी पिपरासी में कार्यरत सहायक अभियंता गौतम कुमार के खिलाफ मनेजर नोनिया द्वारा 50 लाख रुपए गबन करने संबंधी आवेदन दिया गया था।

इस आवेदन की प्रतिलिपि मैनेजर नोनिया द्वारा बिहार सरकार के जल संसाधन विभाग के प्रधान सचिव, गोपालगंज बाढ़ निस्तारण मुख्य अभियंता के साथ ही पडरौना अंचल के बाढ़ निस्तारण मुख्य अभियंता को देकर जांच की मांग की गई थी। पत्र के आलोक में डिवीजन एक के कार्यपालक अभियंता के नेतृत्व में जांच टीम गठित कर तीन दिनों के अंदर रिपोर्ट मांगी गई है। रिपोर्ट के आधार पर सहायक अभियंता गौतम कुमार पर कार्रवाई तय की जाएगी। उन्होंने बताया कि अगर मामले में सत्यता पाई गई तो गौतम कुमार के खिलाफ विभागीय कार्रवाई लिखी जाएगी। वहीं दूसरी तरफ पिपरासी प्रमुख यशवंत नारायण यादव ने कहा है कि सहायक अभियंता के द्वारा व्यापक पैमाने पर वित्तीय अनियमितता बरती गई है। जिसको लेकर वे बिहार के मुख्यमंत्री सहित जल संसाधन मंत्री को पत्र लिखेंगे। साथ ही मुख्यमंत्री के जनता दरबार में स्वयं मिलकर आवेदन देंगे। 

इसके लिए पिपरासी प्रमुख यशवंत नारायण यादव बिहार सरकार व जल संसाधन मंत्री को बिहार के मुख्यमंत्री व जल संसाधन मंत्री को आवेदन भेजेंगे। ज्ञात हो कि दो दिन पहले सिताब दियर निवासी मैनेजर नोनिया के द्वारा बिहार सरकार के प्रधान सचिव सहित कई वरीय पदाधिकारियों को आवेदन देकर पिपरासी मधुबनी के सहायक अभियंता गौतम कुमार पर 50 लाख रुपया गबन करने का आरोप लगाया गया था।

Find Us on Facebook

Trending News