BIHAR NEWS: पंचायत चुनाव के लिए चलाया गया जागरूकता अभियान, बच्चियों के बीच मेंहदी प्रतियोगिता का हुआ आयोजन

BIHAR NEWS: पंचायत चुनाव के लिए चलाया गया जागरूकता अभियान, बच्चियों के बीच मेंहदी प्रतियोगिता का हुआ आयोजन

BETTIAH: त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव के लिए प॰चंपारण के चनपटिया प्रखण्ड के राजकीयकृत युगल प्रसाद उच्चतर माध्यमिकविद्यालयभैसही चनपटिया मेंमतदाता जागरूकता अभियान चलाया गया। जहां विद्यालय के बच्चियों के बीच मतदाता जागरूकता अभियान के तहत मेहंदी प्रतियोगिता का आयोजन किया गया।

प्रतियोगिता में विद्यालय मे पढ़ रही बच्चियों ने बढ़ चढ़ कर भाग लिया। मेहंदी प्रतीयोगिता के साथ ही विद्यालय के बच्चे व बच्चियों ने अपने माता पिता व भाई बहन जो मतदाता है, उन्हे प्रेरित करने के लिए व मतदान कराने के लिए शपथ लिया। इस संबंध मे विद्यालय में पढ़ रही नौवी कक्षा की छात्रा साहिना खातून ने बताया की आज हमारे विद्यालय मे मेहंदी प्रतीयोगिता का आयोजन कर मतदाता जागरूकता अभियान चलाया गया। इसमें बताया गया कि इस प्रतीयोगिता से हमलोग अपने अपने घरों मे जाकर मतदाताओं को जागरूक कर शत प्रतिशत मतदान करने के लिए प्रेरित करेंगे। हमलोग घर जाकर अपने माता पिता को मतदान करने के लिए कहेंगे ताकी एक अच्छा प्रतिनिधि चुना जा सके।

वहीं इस संबंध मे विद्यालय के प्रधानाध्यापक मो॰रियासुद्दीन ने बताया कि आज हमारे विद्यालय मे मतदाता जागरूकता अभियान के तहत मेहंदी प्रतीयोगिता कार्यक्रम का आयोजन किया गया।जिसमें विद्यालय मे पढ़ रहे बच्चे व बच्चियों को यह बताया की आप जब अपने घरो को जाये तो अपने अभिभावक व माता पिता , चाचा चाची जो भी मतदाता है उन्हे यह जागरूक करने का प्रयास करे की आप अपना मतदान अवश्य करे और एक अच्छा जन प्रतिनिधि का चुनाव करें जो हमारे पंचायत का विकास कर सके।

Find Us on Facebook

Trending News