BIHAR NEWS : 18+ वालों को वैक्सीन लगाने पर लगी रोक, सिर्फ 45 साल से अधिक उम्र वालों को टीकाकरण

BIHAR NEWS : 18+ वालों को वैक्सीन लगाने पर लगी रोक, सिर्फ 45 साल से अधिक उम्र वालों को टीकाकरण

PATNA : कोरोना वैक्सीन की कमी के कारण राज्य सरकार ने 18+वालों को वैक्सीन लगाने पर कुछ समय के लिए रोक लगा दी है। पिछले तीन दिन में यह दूसरा मौका है, जब 18 से 44 साल तक के लोगों के वैक्सीन लगाए जाने पर रोक लगी है। अब इन्हें वैक्सीन कब तक मिलना शुरू होगा, सरकार के पास इस सवाल का कोई जवाब नहीं है। 

पटना जिला प्रशासन ने सरकार से 1 लाख टीका उपलब्ध कराने का अनुरोध किया था। जबकि 11 मई को पटना जिला प्रशासन को 25 हजार टीका मिला था। टीका उपलब्ध नहीं होने के कारण रविवार को टीकाकरण केंद्र बंद रखा गया था। इसके बाद सरकार ने दूसरे जिलों से कुछ टीका उपलब्ध कराया। टीके की कमी को लेकर लोगों में नाराजगी भी देखी जा रही है।

अगले दो सप्ताह में 10.45 लाख डोज

बताया गया कि बिहार को अगले दो सप्ताह में 10.45 कोरोना वैक्सीन की डोज उपलब्ध होगी। जो कि सिर्फ 45 साल से अधिक उम्र वालों के लिए होगी। इसके अलाव 18-44 साल के लोगों के लिए 6.89 लाख वैक्सीन 1 जून तक मिलेगी। केंद्र सरकार ने राज्य सरकार को बता दिया है कि वैक्सीन किस-किस तारीख को उपलब्ध होगा।  राज्य सरकार की कोशिश है शहरी क्षेत्र की तरह ग्रामीण इलाकों में भी लोग अधिक से अधिक वैक्सीन लगवाएं, जिसके लिए 72 परसेंट सेंटर ग्रामीण इलाकों में शुरू किए जाने की बात कही गई है।



Find Us on Facebook

Trending News