BIHAR NEWS: भाकपा माले ने शहर में निकाला प्रतिरोध, पुलिस कस्टडी में मौत पर थाना प्रभारी की बर्खास्तगी की मांग

BIHAR NEWS: भाकपा माले ने शहर में निकाला प्रतिरोध, पुलिस कस्टडी में मौत पर थाना प्रभारी की बर्खास्तगी की मांग

JAHANABAD: जहानाबाद जिले में पुलिस कस्टडी में हुए मौत को लेकर राजनीति शुरू हो गई है। इसको लेकर भाकपा माले द्वारा पुलिस जुल्म के खिलाफ शहर में प्रतिशोध मार्च निकाल कर घटना का विरोध जताया।

गौरतलब हो 5 अगस्त को पुलिस कस्टडी में घोषी थाना में गिरजेश कुमार नामक व्यक्ति का मौत हो गयी थी और कुछ दिन पहले परसबीघा थाना क्षेत्र के गोविंद मांझी की भी जेल में मौत हो गई थी। इन दोनों घटना को लेकर भाकपा माले द्वारा पुलिस जुल्म के खिलाफ जहानाबाद शहर में प्रतिशोध मार्च निकाला एवं पुलिस प्रशासन एवं सरकार के खिलाफ विरोध नारे लागये। इस मौके पर घोसी के विधायक रामबली यादव ने प्रतिशोध मार्च में भाग लेते हुए कहा कि पुलिस दानवों की तरह आम लोगों पर कहर बरसा रही है। यह काफी निंदनीय है। पुलिस कस्टडी में दो व्यक्ति की मौत यह दर्शाता है जहानाबाद के पुलिस एवं बिहार के पुलिस बेलगाम हो चुकी है। उन्होंने सरकार से मांग की है कि घोसी थाना प्रभारी एवं परसबीघा के थाना प्रभारी को तत्काल बर्खास्त कर दोनों थाना प्रभारी पर मुकदमा दर्ज किया जाए। साथ ही दोनों घटना की न्यायिक जांच कराई जाए। जिससे दोषियों पर कार्रवाई की जा सके।

उन्होंने जिला प्रशासन पर आरोप लगाया कि दोनों घटना को लीपापोती की जा रही है, लेकिन जब तक इसकी जांच नहीं कराई जाएगी, तो हम लोग सड़क से लेकर संसद तक इसका विरोध करेंगे। उन्होंने कहा बिहार सरकार की पुलिस प्रशासन निरंकुश हो चुकी है। इसी का परिणाम है कि जिस आम जनता को पुलिस की हिफाजत करनी चाहिए। उस आम जनता को पुलिस अपने कस्टडी में लेकर हत्या कर रही है। अगर निरपेक्ष रूप से इसकी जांच कराई जाए तो दूध का दूध और पानी का पानी हो जाएगा।

Find Us on Facebook

Trending News