BIHAR NEWS: उपमुख्यमंत्री तारकिशोर प्रसाद ने लिया सामुदायिक रसोई का जायजा, भोजन कर जांची खाने की गुणवत्ता

BIHAR NEWS: उपमुख्यमंत्री तारकिशोर प्रसाद ने लिया सामुदायिक रसोई का जायजा, भोजन कर जांची खाने की गुणवत्ता

KAITHAR: बिहार में कोरोना की दूसरी लहर के बीच में किस सरकार ने हर जिले में सामुदायिक किचन की शुरुआत करने का आदेश जारी किया था. सामुदायिक किचन का शुरुआत आर्थिक रूप से कमजोर वर्ग और प्रवासी मजदूरों के लिए किया गया था, जिन्हें लॉकडाउन के दौरान दो वक्त का भोजन मिल सके. इसी दौरान कटिहार में कम्युनिटी किचन का जायजा लेने के लिए उपमुख्यमंत्री तारकेश्वर प्रसाद स्वयं पहुंच गए.

बता दें, कटिहार उप मुख्यमंत्री तारकेश्वर प्रसाद का गृह जिला है और कोरोना काल के दौरान उप मुख्यमंत्री ने जिले का कई बार दौरा किया है. उन्होनें स्वास्थ्य व्यवस्था से लेकर सामुदायिक रसोई तक का हाल जाना है. इसी संबंध में गुरुवार को डिप्टी सीएम दोबारा कटिहार पहुंचे और एक सामुदायिक किचन का जायजा लिया. चिल्ड्रन एकेडमी के कम्युनिटी किचन का डिप्टी सीएम ने जायजा लिया. सभी व्यवस्थाएं खुद जांची-परखी. वहां मौजूद लोगों से खाने की गुणवत्ता और अन्य परेशानियों को लेकर बातचीत की. उन्होनें जरूरतमंदो को बेझिझक यहां आने औऱ सुविधाओं का लाभ लेने के लिए कहा. इसके बाद उप मुख्यमंत्री तारकेश्वर प्रसाद ने खुद कम्युनिटी किचन में बना खाना खाया.

कम्युनिटी किचन में खुद भोजन कर रहे डिप्टी सीएम तारकिशोर प्रसाद ने कहा कि खाना की गुणवत्ता जांच करने के लिए और लोगों को भरोसा दिलाने के लिए उन्होंने खुद से भोजन किया है. आगे उन्होंने कहा कि अब सामुदायिक रसोईघर से बच्चों के लिए दूध भी उपलब्ध करवाया जाएगा. उन्होनें बताया कि लोगों के खाने की जरूरत तो पूरी हो गई, मगर बच्चों को दूध उपलब्ध नहीं हो पा रहा था. इस संबंध में भी दिशा-निर्देश जारी कर दिए गए हैं और अब लगभग सभी सामुदायिक रसोईघर से बच्चों के लिए दूध भी उपलब्ध करवाया जाएगा.



Find Us on Facebook

Trending News