BIHAR NEWS: डिप्टी सीएम ने ताइक्वांडो प्रतियोगिता का किया शुभारंभ, स्पोर्ट्स कॉम्प्लेक्स और खिलाड़ियों के भविष्य को लेकर कही यह बात

BIHAR NEWS: डिप्टी सीएम ने ताइक्वांडो प्रतियोगिता का किया शुभारंभ, स्पोर्ट्स कॉम्प्लेक्स और खिलाड़ियों के भविष्य को लेकर कही यह बात

KATIHAR: उपमुख्यमंत्री तारकिशोर प्रसाद ने कटिहार में जिलास्तरीय ताइक्वांडो प्रतियोगिता का शुभारंभ किय। इस मौके पर ताइक्वांडो खेल से जुड़े बड़ी संख्या में प्रतिभागी उपस्थित रहे। जिला ताइक्वांडो प्रतियोगिता के उद्घाटन के बाद बिहार सरकार के उप-मुख्यमंत्री ने कहा कि वह लंबे दिनों से इस संस्था के आयोजन से वो जुड़े हुए रहे हैं और अभी सरकार सभी खेलों को प्रोत्साहित करने के लिए लगातार काम कर रही है, इसी कड़ी में कटिहार में भी इंडोर गेम के लिए नया भवन बन रहा है साथ सभी खेलों के विकास पर भी काम किया जा रहा है।

उन्होनें खिलाड़ियों से मुलाकात कर उनकी हौसलाअफजाई भी की। इसके अलावा उनकी ट्रेनिंग और खेल संबंधित सवालों के जवाब भी दिए। मीडिया से मुखातिब होते हुए डिप्टी सीएम तार किशर प्रसाद ने कहा कि कटिहार में विभिन्न तरह के खेलों को बच्चों को मांझा जा रहा है। यहां खेल जगत में जाने की काफी संभावनाएं हैं। इसके लिए विभिन्न खेल एसोसिएशन अपनी तरफ से जी-तोड़ मेहनत कर खिलाड़ियों को तराश रहे हैं। जिले में बड़ी संख्या में खिलाड़ी इस क्षेत्र में निकले हैं। जिलास्तरीय और राज्यस्तरीय प्रतियोगिता में उन्होनें कई पदक भी जीते हैं। 

वहीं जिले में स्पोर्ट्स कॉम्प्लेक्स के निर्माण को लेकर उन्होनें कहा कि बिहार सरकार ने आईटीआई के सामने स्पोर्ट्स कॉम्प्लेक्स का निर्माण भी कराया है, जिसका लोकार्पण खुद सीएम ने किया था। जल्द ही इसमें खेल संबंधित उपकरण सुसज्जित हो जाएंगे जिसके पूरा होते ही खिलाड़ियों को सौंप दिया जाएगा। हर तरह के इंडोर गेम का आय़ोजन स्पोर्ट्स कॉम्प्लेक्स में हो सकेगा। 

Find Us on Facebook

Trending News