BIHAR NEWS: खेत में काम कर रहे पिता-पुत्र की करंट लगने से मौत, एक बेटा गंभीर रूप से घायल

BIHAR NEWS: खेत में काम कर रहे पिता-पुत्र की करंट लगने से मौत, एक बेटा गंभीर रूप से घायल

पटना: राजधानी में एक लोमहर्षक घटना में बिजली के नंगे तार की चपेट में आने से पिता व पुत्र की मौत हो गयी, जबकि एक बेटा बुरी तरह से घायल होकर जीवन व मौत के बीच जूझ रहा है। घटना के बाद पूरे इलाका में अफरा तफरी का माहौल बन गया। 

मिली खबर के अनुसार जिले के मनेर थाना क्षेत्र के बुलआं गांव में पिता और पुत्र खेत में काम कर रहे थे । इसी क्रम में वे सभी बिजली करंट प्रवाहित हो रहे तार की चपेट में आ गए। इस कारण पिता व एक पुत्र की मौत हो गयी। जबकि दूसरा पुत्र करंट से बुरी तरह झुलस कर गंभीर रूप से घायल हो गया। जिसका इलाज प्राइवेट अस्पताल में चल रहा है। मृतक की पहचान बलुआ के ललन राय, पुत्र अमित कुमार उर्फ सुगन राय के रूप में कई गयी है। जबकि घायल गोरख राय उर्फ सोनू बताया जा रहा है। 

ग्रामीणों ने बताया कि तीनों पिता व पुत्र खेत में पटवन करने के लिए जा रहे थे। इस बीच बलुआ स्थित चंवर में दूसरे किसान द्वारा खेत के रास्ते ले जाये गये निजी बिजली के एलटी करंट के तार के चपेट में आ गए। करंट के चपेट में आने से तीनों खेत में ही छटपटाने लगे। दूसरे खेतों में काम करे रहे कुछ किसानों ने इनलोगों को छटपटाते व करंट के चपेट में आये देखा। किसानों ने तीनों पिता व पुत्र को बचाने के लिए दौड़कर खेत में पहुंचे लेकिन तब तक ललन राय और अमित की मौके पर ही मौत हो गयी। जबकि झुलसकर घायल हुए गोरख को किसानों ने इलाज के लिए निजी अस्पताल में भर्ती कराया है। 

इस मामले में थाना प्रभारी ने बताया कि एक बेटे की हालत चिंताजनक बनी हुई है और उसका इलाज पास के एक नर्सिंग होम में कराया जा रहा है। घटना के बाद लोगों ने बिजली विभाग के खिलाफ जमकर आग उगला है । लोगों का आरोप है कि बिजली विभाग की लापरवाही के कारण आए दिन इस तरह की घटनाएं होती रहती है और लोग और समय इसकी चपेट में आते रहते हैं।

Find Us on Facebook

Trending News