बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

BIHAR NEWS : भागलपुर में FSLटीम ने मिलावटी मिठाई को लेकर कई दुकानों पर की छापेमारी, दुकानदारों में मचा हड़कंप

BIHAR NEWS : भागलपुर में FSLटीम ने मिलावटी मिठाई को लेकर कई दुकानों पर की छापेमारी, दुकानदारों में मचा हड़कंप

BHAGALPUR : त्योहार का समय नजदीक आ रहा है. वहीं दुकानदार भी अब उसकी तैयारी में धीरे धीरे सक्रिय होने लगे हैं. इस बीच खाने पीने की जांच करने वाले विभाग भी सक्रिय हो गये है. आज भागलपुर जिला के बरारी रोड में खाद्य चलंत वाहन  प्रयोगशाला एफएसएल की टीम ने अपनी गाड़ी के साथ कई दुकान होटल पर ताबड़तोड़ छापामारी की गई.

इस दौरान जिला खाद्य संरक्षा अधिकारी मोहम्मद इकबाल और लैब टेक्नीशियन विजय कुमार के द्वारा सभी  दुकानों के खाने पीने के समान के सैमपल को जप्त करते हुए गाड़ी में मौजूद लैबोरेट्री में जांच किया गया. 4 दुकान में से एक दुकान कृष्णा स्वीट बारारी के छेना रसगुल्ला में मैदा मिलावट होने की बात कही गई. 

वहीं खाद्य संरक्षा अधिकारी भागलपुर के द्वारा दुकानदार को हाथों हाथ जांच रिपोर्ट देते हुए सख्त हिदायत दिया गया की खाद्य पदार्थों में मिलावट न करें. नहीं तो न्यायोचित कार्रवाई की जाएगी. अन्य तीन दुकान की जांच रिपोर्ट सही होने की बात कही गई है. 

बता दे कि दिनों दिन जिस तरह से शहर बाजार में मिलावटी सामानों का मिलना आम जन जीवन लोगों के जीवन को प्रभावित करता है. उसको लेकर लगातार बाजार में जांच होने से कई मिठाई दुकानदारों और होटल में हड़कंप मच गया है.

भागलपुर से बालमुकुन्द की रिपोर्ट

Editor's Picks