बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

BIHAR NEWS: भय बिन होय न प्रीत, बाहर घूमने पर कुछ इस तरह से मिल रही सजा

BIHAR NEWS: भय बिन होय न प्रीत, बाहर घूमने पर कुछ इस तरह से मिल रही सजा

PATNA CITY: कोरोना के बढ़ते संक्रमण को देखते हुए पूरे बिहार में लॉकडाउन लागू कर दिया गया है। यह लॉकडाउन 5 मई से 15 मई तक 10 दिनों के लिए लगाया गया है। लोग इसका पालन करें, इसके लिए बिहार के हर जिले में पुलिस- प्रसाशन पूरी सख्ती दिखा रही है। पुलिस- प्रसाशन सड़कों पर है ताकि लोग घर में रहें, सुरक्षित रहें। बाबजूद इसके कुछ लोग ऐसे है जिन्हें लॉकडाउन में भी सड़कों पर घूमने का बहाना चाहिए। ऐसे लोगों से पुलिस अलग- अलग तरीकों से निपट रही है।


लॉकडाउन के दूसरे दिन पटनासिटी के फतुहा क्षेत्र में पुलिस टीम ने जांच अभियान चलाया। फतुहा डीएसपी के नेतृत्व में टीम ने हर चौक चौराहे पर आ- जा रहे लोगों से बाहर निकलने का कारण पूछा और संतुष्ट नहीं होनो पर उन्हें सरेआम सजा भी दी। पुलिस लोगों को ऐसी सजा दे रही है जिससे वह बेवजह घरों से बाहर निकलना भूल जाएं।

लॉकडाउन का नियम तोड़ने वाले लोगों को पुलिस सड़क पर ही मुर्गा बना रही है, लोगों से उठक बैठक करा रही है। इन सब के अलावा पुलिस लोगों को आपस में थप्पड़ मारने को भी कह रही है। निजी वाहनों से जा रहे लोगों से भी पूछताछ कर ही उन्हें आगे जाने का निर्देश दिया जा रहा है। बुधवार से ही पटना पुलिस ने ठान लिया है कि लोगों को लॉकडाउन के नियमों का कड़ाई से पालन कराया जाएगा। जो नहीं मानेंगे उनपर विधिसम्मत कार्रवाई की जाएगी।


Suggested News