Bihar : बिहार के सहकारिता मंत्री के फर्जी फेसबुक एकाउंट से पैसे मांग रहे हैकर्स, पुलिस से हुई शिकायत

Bihar : बिहार के सहकारिता मंत्री के फर्जी फेसबुक एकाउंट से पैसे मांग रहे हैकर्स, पुलिस से हुई शिकायत

PATNA/GOPALGANJ : फेसबुक पर चर्चित लोगों के नाम पर फर्जी एकाउंट बनाकर पैसे मांगने के मामले लगातार बढ़ रहे हैं। अब ऐसे फर्जी हैकर्स के नए शिकार बिहार के सहकारिता मंत्री सुभाष सिंह हो गए हैं। जिनके नाम पर फर्जी फेसबुक एकाउंट तैयार कर लोगों को न सिर्फ फ्रेंड रिक्वेस्ट भेजी जा रही है, बल्कि फेसबुक पर ही पैसों की मांग भी की जा रही है। मामला सामने आने के बाद मंत्री जी ने  इओयू के एसपी पंकज कुमार के पास इसकी शिकायत फर्जी एकाउंट बंद करने की मांग की है।

सहकारिता मंत्री के नाम पर पैसे मांगे जाने का खुलासा तब हुआ, जब उनके नाम पर गोपालगंज के कुचायकोट के तिवारी मटिहानिया के नीलेश कुमार मिश्र से मांगे गए 50 हजार रुपए की मांग की गई।युवक ने इसकी जानकारी एसपी को दी थी। जिसके बाद पुलिस ने मंत्री जी से इस संबंध में जानकारी मांगी तो वह भी हैरान रह गए। 

बदनाम करने की साजिश

सहकारिता मंत्री सुभाष सिंह ने इसकी जानकारी देते हुए कहा कि मेरे फर्जी एकाउंट बनाकर लोगो से पैसा मागने का काम किया जा रहा है। वही मेरे सम्बन्धी और करीबी लोगों से पैसे  मंगाने का काम किया जा रहा है जिसकी शिकायत  इओयू के एसपी पंकज कुमार को की है। वही सुभाष सिंह ने जानकारी देते हुए कहा कि कुछ लोग मुझको बदनाम करने के लिए फर्जी एकाउंट बनाकर पैसे मागा जा रहा है ।इसपर जल्द कार्रवाई होने की जरूरत है।

डीजी ट्रेनिंग भी हो चुके हैं शिकार

एक माह पहले ऐसा ही मामला बिहार पुलिस ट्रेनिंग एकाडमी के डीजी आलोक राज के साथ भी हुआ था। जब उनके नाम पर फेसबुक पर फर्जी एकाउंट बनाकर दोस्तों रिश्तेदारों से पैसे की मांग की जा रही थी। मामला सामने आने के बाद उन्होंने सायबर पुलिस से इसकी जांच करने को कहा था।

Find Us on Facebook

Trending News