BIHAR NEWS: अस्पताल में अनुचित व्यवहार से स्वास्थ्यकर्मी क्षुब्ध, निजी सुरक्षाकर्मियों की जल्द होगी बहाली- सिविल सर्जन

BIHAR NEWS: अस्पताल में अनुचित व्यवहार से स्वास्थ्यकर्मी क्षुब्ध, निजी सुरक्षाकर्मियों की जल्द होगी बहाली- सिविल सर्जन

GOPALGANJ: बिहार में लॉकडाउन का तीसरा चरण लागू हो चुका है. बावजूद इसके सूबे के लोग लॉकडाउन का पालन करने के मूड में बिल्कुल नहीं है. बीती रात गोपालगंज में पूरे लाव-लश्कर के साथ बारात निकाली गई. इस बारात में ऑर्केस्ट्रा पार्टी को भी बुलाया गया था. इसी दौरान वहां चाकूबाजी हो गई, इसमें 2 लोग घायल हो गए.

गोपालगंज जिले के उचकागांव के मकसूदपुर गांव में बारात आई थी. यहां ऑर्केस्ट्रा के दौरान चाकूबाजी हो गई. चाकूबाजी में दो युवक गंभीर रूप से घायल हो गए. एक युवक की इलाज के दौरान सदर अस्पताल में मौत हो गई. दूसरे युवक को गोरखपुर रेफर कर दिया गया, जहां उसका इलाज जारी है. पहले व्यक्ति के इलाज के दौरान सदर अस्पताल में स्वास्थ्य कर्मियों के साथ घायल के परिजनों ने बदसलूकी और झड़प की. स्वास्थ्यकर्मियों से बदसलूकी के विरोध में सदर अस्पताल के सभी डॉक्टरों ने हड़ताल पर जाने का निर्णय ले लिया था. मंगलवार सुबह सदर अस्पताल में ओपीडी और इमरजेंसी सेवा के सभी डॉक्टर और कंपाउंडर हड़ताल पर रहे. जिस वजह से मरीज और उनके साथी इलाज कराने आए लोगों को बहुत परेशानी हुई. इसके बाद दोपहर में अस्पताल के सभी डॉक्टरों ने मीटिंग बुलाई. मीटिंग में यह फैसला लिया गया कि सभी अपने काम पर वापस लौट आएंगे.

इस संबंध में सिविल सर्जन योगेंद्र प्रसाद ने बताया कि घटना के बाद से जिला प्रशासन ने हमें आश्वासन दिया था, मगर हम उससे संतुष्ट नहीं हैं. सदर अस्पताल में हमेशा ही मारपीट और बदसलूकी की घटना सामने आती है. इतना सब होने के बाद भी जिला प्रशासन कोई ठोस कार्रवाई नहीं करता है. इसके अलावा सिविल सर्जन ने बताया कि स्वास्थ्य कर्मियों और अस्पताल के कर्मचारियों की सुरक्षा के लिए अस्पताल प्रशासन की तरफ से निजी सुरक्षाकर्मियों की बहाली की जाएगी.

Find Us on Facebook

Trending News