बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

गया में ऑटो और ई-रिक्शा के कागजातों की हो रही जांच, अबतक 20 पर हुई कार्रवाई, वाहन मालिकों और चालकों में मचा हड़कंप

गया में ऑटो और ई-रिक्शा के कागजातों की हो रही जांच, अबतक 20 पर हुई कार्रवाई, वाहन मालिकों और चालकों में मचा हड़कंप

GAYA: बिहार के गया में ट्रैफिक पुलिस एक्शन मोड में है। पुलिस लगातार ऑटो और ई-रिक्शा का जांच कर रही है। मंगलवार को जांच के दौरान ट्रैफिक पुलिस ने करीब 20 वाहनों को पकड़ा है। ऐसे में ऑटो और ई-रिक्शा वाले बिना कागजात के वाहन लेकर ना निकलें। दरअसल, गया शहर के विभिन्न स्थानों पर परिवहन विभाग के द्वारा वाहन जांच किया जा रहा है। अधिकारी का कहना है, निरंतर ये जांच शहर में चलेगा।

दरअसल, मंगलवार को यातायात थाने के पास ट्रैफिक टीआई और यातायात पुलिस ने ऑटो रिक्शा संचालकों के खिलाफ कार्रवाई करते हुए ऑटो के दस्तावेज चेक किए। वर्तमान में शहर में कई ऑटो संचालक अपने वाहनों को बिना परमिट और कागजों की खानापूर्ति के ही चला रहे थे। पुलिस इन ऑटो चालकों के खिलाफ कार्रवाई कर रही है।

बता दें कि, 17 सितंबर से पितृपक्ष मेला शुरू होने वाला है। ऐसे में गया पुलिस और ट्रैफिक पुलिस चौकस है। 2 अक्टूबर को पितृपक्ष मेला का समापन होगा। इस साल बिहार के गया के पितृपक्ष मेला में हिंदू सनातन धर्मावलंबी यहां आकर अपने पितरों के लिए पिंडदान, तर्पण आदि करते हैं। इस बार पितृपक्ष मेला में करीब 15 से 20 लाख तीर्थयात्रियों की आने की संभावना है।


गया से अभिजीत की रिपोर्ट

Editor's Picks