बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

BIHAR NEWS: अल्पसंख्यक कल्याण मंत्री ने किया अस्पतालों का निरीक्षण, जांची ऑक्सीजन की उपलब्धता

BIHAR NEWS: अल्पसंख्यक कल्याण मंत्री ने किया अस्पतालों का निरीक्षण, जांची ऑक्सीजन की उपलब्धता

KAIMUR: बिहार सरकार के अल्पसंख्यक कल्याण मंत्री जमा खां ने ऑक्सीजन के किल्लत के बीच कैमूर जिले के 6 अस्पतालों का दौरा किया। देश के कई अस्पतालों में ऑक्सीजन का खासा अभाव है, जिसको देखतो हुए उन्होनें यह निरीक्षण किया. इस दौरान कई जगहों पर ऑक्सीजन की स्थिति ठीक दिखी। वहीं रामगढ़ रेफरल अस्पताल में ऑक्सीजन से भरा एक भी सिलेंडर नजर नहीं आया। यह कुव्यवस्था देखकर मंत्री ने जताया दुख और तुरंत ऑक्सीजन का सिलेंडर उपलब्ध कराने का बात कही।

पूरे देश में कोरोना वायरस तांडव मचाया हुआ है। इस बार कोरोना का संक्रमण ज्यादा खतरनाक है जो सीधे लोगों की सांस रोक रहा है। गंभीर रूप से पीड़ित लोगों को लगातार सांस लेने में दिक्कत महसूस हो रही है। पूरे देश में ऑक्सीजन को लेकर हाहाकार मचा हुआ है। इसी बीच कैमूर जिले में ऑक्सीजन की आपूर्ति में कहीं परेशानी ना हो, इसको लेकर बिहार सरकार के अल्पसंख्यक कल्याण मंत्री ने सदर अस्पताल भभुआ, अनुमंडल अस्पताल मोहनिया सहित आधा दर्जन अस्पतालों का दौरा किया। कई जगहों पर उन्हें ऑक्सीजन उपलब्ध मिला, लेकिन रामगढ़ रेफरल अस्पताल पहुंचने पर ऑक्सीजन की टंकी खाली दिखी। जिसके बाद मंत्री जी तुरंत स्वास्थ्य विभाग को फोन कर रविवार रात तक ऑक्सीजन हर हाल में उपलब्ध कराने का बात कही।

मीडिया को जानकारी देते हुए अल्पसंख्यक कल्याण मंत्री जमा खां ने बताया कि उनका गृह जिला कैमूर है। इसके नाते कैमूर में किसी भी प्रकार का कोई परेशानी नहीं होने देने का उन्होनें वादा किया। मंत्री ने बताया कि सरकार ऑक्सीजन, बेड और दवाइयां सभी प्रकार की व्यवस्थाएं कर रही है। सदर अस्पताल भभुआ, अनुमंडल अस्पताल मोहनिया में कोविड बेडों की संख्या में बढ़ोतरी की गई है। मंत्री जमा खां वे कहा कि ‘जहां भी मुझे जरूरत महसूस होगा, या लोग जिस व्यवस्था की कमी को दूर करने की मांग करेंगे, तुरंत उसको दुरुस्त कराया जाएगा। कोविड के इलाज में कोई परेशानी ना हो इसको देखते हुए मैं लगातार जनता और अधिकारियों के संपर्क में हूं’।

Suggested News