होली पर उपद्रवियों पर पुलिस की रहेगी कड़ी नजर, कोरोना गाइडलाइन का सख्ती से पालन करने के निर्देश

होली पर उपद्रवियों पर पुलिस की रहेगी कड़ी नजर, कोरोना गाइडलाइन का सख्ती से पालन करने के निर्देश

त्रिवेणीगंज/सुपौल। (Bihar News) :  होली पर्व के शांतिपूर्ण समापन को लेकर एसडीएम एसजेड हसन की अध्यक्षता में गुरुवार को सभी थानाध्यक्षों, बीडीओ व सीओ की एक संयुक्त बैठक अनुमंडल सभागार में की गई। बैठक में  डीएसपी गणपति ठाकुर भी शामिल थे।  इस दौरान एसडीएम ने सभी थानाध्यक्षों को निर्देशित किया कि होली को देखते हुए क्षेत्र के सभी संवेदनशील स्थलों की पहचान करें। उन स्थलों पर सक्रिय दंडाधिकारी प्रतिनियुक्त किए जाएंगे। साथ ही क्षेत्र में सघन गश्ती करते हुए हरेक चौंक चौराहे पर सघन चैकिंग करना अनिवार्य है।

उन्होंने  कहा कि असमाजिक तत्वों पर पुलिस पैनी नज़र रखे  जो विधि व्यवस्था उत्पन्न करते हैं। उन व्यक्तियों के विरूद्ध सख्त कार्रवाई सुनिश्चित करें। एसडीएम ने कहा अब की बार होली मिलन समारोह नही होगी पूर्ण तरीके से प्रतिबंध है, डीजे बजाने और अश्लीलता गाना बजाने पर भी  प्रतिबंध है, उन्होंने सरकार की गाइडलाइन तहत अवहेलना करते पकड़े जाने पर सख्ती से कार्यवाही करने की बात कही। एसडीएम ने कहा शनिवार को पूरे अनुमंडल मे बढते कोरोना को देखते हुए मास्क चैकिंग अभियान चलाया जाएगा। 

वहीं डीएसपी गणपति ठाकुर ने सभी थाना प्रभारी को कड़ी निर्देश दिया है कि असामाजिक तत्वों पर पैनी नजर रखे दो पहिये वाहन पर ट्रिपल लोडिंग करने वाले व्यक्तियों को सघन तलाशी लें। उन्होंने कहा कि कोई भी पुलिस कर्मी होली के दिन रंग और अबीर-गुलाल नहीं खेंलेगे।  शिकायत मिलने पर पुलिस कर्मी पर कार्यवाही की जाएगी। उन्होंने आम लोगों से अपील की किसी व्यक्ति को जबरदस्ती अबीर-गुलाल न दे शांति के साथ मनाएं हाेली का त्योहार आपसी भाईचारे के साथ अगर किसी ने हुल्लड़बाजी करने की कोशिश की तो बर्दाश्त नहीं किया जाएगा।

 इस अवसर सभी थानाध्यक्ष को निर्देशित किया गया कि शराब के धंधेबाज या शराबियों के खिलाफ अभियान लगातार जारी रखें।  उन्होंने अपील की कि ऐसी हरकतों में शामिल तत्वों की सूचना देकर विधि - व्यवस्था संधारण में एक जिम्मेदार नागरिक की भूमिका निभाएं। होली के अवसर पर विभिन्न दिशा निर्देशों की जानकारी भी उपस्थित लोगों को दी गई। मौके पर थाना प्रभारी संदीप कुमार सिंह, थाना प्रभारी अभिषेक अंजन, थाना प्रभारी जदिया गौतम शरण ओमी ,सीओ त्रिवेणीगंज, सीओ छातापुर,वीडिओ आसा कुमारी  त्रिवेणीगंज, बीडिओ अजित कुमार छातापुर, भुवनेश्वर साह  सत्रुघण चौधरी , जय नारायण यादव,सहित अन्य लोग भी उपस्थित थे,


Find Us on Facebook

Trending News