बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

BIHAR NEWS: कोरोना के बीच खुली इस अस्पताल की कुव्यवस्था की पोल, तय मानकों के मुताबिक नहीं है ऑक्सीजन सिलेंडर और पीपीई किट

BIHAR NEWS: कोरोना के बीच खुली इस अस्पताल की कुव्यवस्था की पोल, तय मानकों के मुताबिक नहीं है ऑक्सीजन सिलेंडर और पीपीई किट

BHAGALPUR: जिले के जवाहरलाल नेहरू चिकित्सा महाविद्यालय एवं अस्पताल के कोरोना वार्ड में ऑक्सीजन सिलेंडर सप्लाय करने वाली संबंधित एजेंसी मरीजों को जमकर चूना लगा रही है। इसका खुलासा सांसद अजय मंडल के प्रतिनिधि सह शिक्षाविद् डॉ देवज्योति मुखर्जी ने किया है। उन्होनें अस्पताल में व्याप्त कुव्यवस्था कि पोल खोल दी है| उन्होंने कहा कि ऑक्सीजन सिलेंडर में तय मानकों के अनुरूप ऑक्सीजन नहीं रहता है। सांसद प्रतिनिधि ने पिछले दिनों अस्पताल अधीक्षक के साथ हुए बैठक में उनको भी इस कथित भ्रष्टाचार से अवगत करा दिया है। इसके अलावा अस्पताल में तय मानकों के अनुसार पीपीई किट भी नहीं मिल पा रहा है।

पूरे मामले की जानकारी देते हुए सांसद प्रतिनिधि डॉ देवज्योति मुखर्जी ने कहा कि उन्हें कुछ डॉक्टरों ने बताया की मानक के अनुरूप पीपीई किट नहीं मिलता है, जिससे खुद के संक्रमित होने का भय डॉक्टरों और अस्पताल के अन्य कर्मियों के बीच बना रहता है। देवज्योति मुखर्जी ने इस मामले को लेकर अस्पताल अधीक्षक से शिकायत की है। उन्होंने कहा कि अस्पताल अधीक्षक ने इसपर जांच करवाने का उन्हें आश्वासन दिया है। सांसद प्रतिनिधि ने ऑक्सीजन सिलेंडर में कम ऑक्सीजन रहने का दावा करने वाली एक महिला कर्मी का वीडियो भी जारी किया है। वहीं दूसरी ओर इस मामले में अस्पताल अधीक्षक का पक्ष जानने के लिए कई बार फोन किया गया मगर उनसे संपर्क नहीं हो सका। 

भागलपुर के इस सरकारी अस्पताल में कटिहार, पूर्णिया, अररिया, किशनगंज, मुंगेर, खगड़िया सहित आसापास के राज्य से भी मरीज आते हैं। बावजूद इसके यहां कई चीजों की कमी उन्हें परेशान करती है। सीनियर डॉक्टर वक्त पर मौजूद नहीं रहते, अस्पताल के कर्मचारियों का व्यवहार काफी शिथिल रहता है। कई बार जूनियर डॉक्टरों द्वारा दुर्व्यवहार की भी खबरें आती हैं। इस वजह से यहां इलाज की गति अन्य जगहों के मुकाबले धीमी है। 


Suggested News