BIHAR NEWS: अंतिम चरण में छठ महापर्व की तैयारी, सीएम सहित मंत्रीगण ने विभिन्न घाटों का लिया जायजा, दिए जरूरी दिशा-निर्देश

BIHAR NEWS: अंतिम चरण में छठ महापर्व की तैयारी, सीएम सहित मंत्रीगण ने विभिन्न घाटों का लिया जायजा, दिए जरूरी दिशा-निर्देश

PATNA: देशभर में दीपावली को लेकर लोगों का उत्साह चरम पर है। हालांकि बात करें बिहार राज्य की, तो यहां दीपावली से ज्यादा उत्साह छठ महापर्व को लेकर है। लोकआस्था के महापर्व की शुरूआत में एक सप्ताह से भी कम का वक्त बचा है। और ऐसे में तैयारियों को ताबड़तोड़ तरीके से अंतिम रूप दिया जा रहा है।

इसी बीच बात करेंगे मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की, जो खुद छठ घाटों का जायजा लेने निकल पड़े हैं। उनके साथ डिप्टी सीएम तार किशोर प्रसाद, शिक्षा मंत्री विजय कुमार चौधरी सहित अन्य मंत्री औऱ कई अधिकारी मौजूद रहें। बता दें कि एक सप्ताह में यह दूसरी बार सीएम छठ घाटों का हाल जानने निकले हैं। दूसरे चरण में वह पटना जिले के नासरीगंज से पटना सिटी तक के घाटों का स्टीमर से जायजा लेते नजर आ रहे हैं। इससे पहले मुख्यमंत्री 27 अक्टूबर को भी गंगा घाटों का जायजा लिया था और अधिकारियों को कई निर्देश दिए थे।

छठ पूजा को लेकर किस तरह की तैयारी अब तक हुई है और पहले जो निर्देश दिया था, उसका कहां तक पालन हुआ है, सभी चीजों को सीएम खुद देखेंगे और उसी के हिसाब से आगे फिर दिशा-निर्देश देंगे। मुख्यमंत्री के साथ मंत्री और सभी आला अधिकारी मौजूद हैं। इस बार गंगा में पानी काफी अधिक है और पिछले दो-तीन दिनों में पानी तेजी से घटा भी है. जिसके चलते कई घाट पर दलदल की स्थिति है। इस बात का भी खास ध्यान रखा जा रहा है।

हालांकि जिला प्रशासन और नगर निगम की ओर से लगातार काम हो रहे हैं, लेकिन मुख्यमंत्री खुद जायजा लेकर छठ व्रतियों और गंगा घाट पर आने वाले लोगों को कोई परेशानी न हो इसको लेकर दिशा-निर्देश देंगे। बता दें कि पिछले साल गंगा घाटों पर प्रशासन ने छठ करने की अनुमति नहीं दी थी लेकिन इस बार कोरोना संक्रमण नियंत्रण में रहने के कारण गंगा घाटों पर छठ होगा। 


Find Us on Facebook

Trending News