BIHAR NEWS: स्वास्थ्य विभाग के प्रधान सचिव का भागलपुर दौरा, कोरोना के मद्देनजर अस्पतालों का किया निरीक्षण

BIHAR NEWS: स्वास्थ्य विभाग के प्रधान सचिव का भागलपुर दौरा, कोरोना के मद्देनजर अस्पतालों का किया निरीक्षण

BHAGALPUR: जिले में बढ़ रहे कोरोना के संक्रमण को देखते हुए बिहार सरकार के स्वास्थ्य विभाग के प्रधान सचिव प्रत्यय अमृत ने भागलपुर का दौरा किया, जहां उन्होनें समीक्षा बैठक की और साथ ही अस्पतालों का निरीक्षण भी किया. बिहार में कोरोना के बढ़ते संक्रमण से सरकार अवगत है और इससे बचाव को लेकर बड़े स्तर पर तैयारियां सुनिश्चित की जा रही हैं. इसी कड़ी में प्रत्यय अमृत ने भी भागलपुर का दौरा कर खुद से सभी व्यवस्था का जायजा लिया.

भागलपुर समाहरणालय स्थित समीक्षा भवन में प्रत्यय अमृत के अलावा परिवहन विभाग के सचिव और अन्य अधिकारी मौजूद रहे जिन्होनें वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए जिले के ताजा हालात की जानकारी दी. इसके बाद प्रत्यय अमृत मायागंज अस्पताल पहुंचे जहां उन्होनें अस्पताल और कोविड वार्ड का जायजा लिया और कोरोना के संक्रमण से बचाव को लेकर अधिकारियों को कई दिशा निर्देश भी दिए.

मीडिया से बात करते हुए प्रत्यय अमृत ने कहा कि जिले में कोरोना के संक्रमण के विषय में जिलाधिकारी से पूरी जानकारी ली गई है. जिला प्रशासन ने बेहतरीन ढंग से कंटेनमेंट जोन बनाया है. टेस्टिंग और वैक्सीनेशन यहां बढ़िया हो रहा है. हम लोग कोरोना के दूसरे स्ट्रेन के बढ़ते प्रभाव को लेकर स्वास्थ्य विभाग और जिला प्रशासन के द्वारा किए जा रहे तैयारियों को देखने आए हैं. कोविड-19 से बचाव को लेकर जिला प्रशासन को कोई भी सहयोग की आवश्यकता होगी तो राज्य सरकार उसको हर हाल में पूरा करेगा.

स्वास्थ्य विभाग के प्रधान सचिव अन्य अधिकारियों के साथ मेडिकल कॉलेज अस्पताल पहुंचे और पूरी व्यवस्था का जायजा भी लिया. इस दौरान प्रत्यय अमृत ने अस्पताल में व्यापक सुधार की आवश्यकता किए जाने की बात करते हुए लोगों से अपील करते हुए कहा कि कोविड-19 के जो प्रोटोकोल हैं उसका पालन कीजिए. कोरोना जांच और वैक्सीनेशन में सहयोग कीजिए, क्योंकि यही दो हथियार हैं जो कोरोना से लड़ने के लिए कारगर साबित होगा. निश्चित रूप से कोरोना पर हम विजय पाएंगे. इस दौरान जिलाधिकारी सुब्रत कुमार सेन, एडीएम राजेश झा राजा, सिविल सर्जन डॉ उमेश शर्मा, अस्पताल अधीक्षक डॉ अशोक भगत, एसडीओ आशीष नारायण सिटी एसपी पूनम झा, डॉ हेमशंकर शर्मा सहित कई अधिकारी और स्वास्थ्य विभाग के पदाधिकारी मौजूद रहे.

Find Us on Facebook

Trending News