BIHAR NEWS : CM नीतीश की पहल से शिमला में बिहार के मजदूरों को हुआ पारिश्रमिक का भुगतान

BIHAR NEWS : CM नीतीश की पहल से शिमला में बिहार के मजदूरों को हुआ पारिश्रमिक का भुगतान

PATNA :  हिमाचल प्रदेश के शिमला में काम करने वाले बिहार के श्रमिकों को पारिश्रमिक का भुगतान करा दिया गया है।   मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के निर्देश पर बिहार भवन द्वारा कार्रवाई की गयी।  जिससे मधेपुरा जिला के रहने वाले 8 मजदूरों को  ₹182950 का भुगतान हो गया है।  

 विदित हो कि मधेपुरा जिला के निवासी श्री बच्चन सिंह एवं अन्य ने हिमाचल प्रदेश के शिमला जिले के एक व्यक्ति के बिल्डिंग में काम करने के बावजूद भुगतान नहीं करने का आरोप लगाया था।  इस बाबत श्रमिकों ने माननीय मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के समक्ष पत्र के द्वारा मदद की गुहार लगाई गई थी । जिस पर मुख्यमंत्री के निर्देश एवं बिहार सरकार के अधिकारियों के त्वरित एवं सक्रिय प्रयास से श्रमिकों को राशि का भुगतान हो गया।  श्रमिकों ने शिमला के ग्राम पंचायत हिमरी के उप प्रधान के समक्ष नगद प्राप्त किया। 

सीएम की तारीफ

पटना से जिस तरह सीएम ने मजदूरों के मजदूरी भुगतान को लेकर जिस तरह से त्वरित कार्रवाई की, उसके बाद श्रमिकों ने बिहार सरकार के समस्त अधिकारियों की सक्रियता एवं संवेदनशीलता की सराहना की।  मजदूरों ने बताया कि मुख्यमंत्री ने कहा है कि बिहार सरकार श्रमिकों के कल्याण के लिए प्रतिबद्ध है एवं उनकी सहायता के लिए संपूर्ण तंत्र अहर्निश सक्रिय है।

Find Us on Facebook

Trending News