बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

Bihar news: छात्रा ने शिक्षकों पर लगाया आरोप, कहा- स्कूल ड्रेस छोटा और पुराना होने के कारण उसकी की गई पिटाई

Bihar news: छात्रा ने शिक्षकों पर लगाया आरोप, कहा- स्कूल ड्रेस छोटा और  पुराना होने के कारण उसकी की गई पिटाई

SASARAM:  रोहतास जिला के करगहर थाना क्षेत्र के कन्या मध्य विद्यालय की आठवीं कक्षा की एक छात्रा ने विद्यालय के शिक्षकों पर गंभीर आरोप लगाया है . छात्र का हना है कि उसका स्कूल ड्रेस छोटा और  पुराना होने के कारण शिक्षकों ने उसे मारा और  विद्यालय से भगा दिया. 

छात्रा संध्या कुमारी के परिजन ने करगहर थाना को लिखित आवेदन दिया है. पुलिस मामले की छानबीन कर रही है.  वहीं विद्यालय के प्रधान शिक्षक का कहना है कि बच्ची को साफ सफाई के संबंध में बोला गया था, लेकिन उन्होंने मारपीट से इनकार किया है।.

 बच्ची का आरोप है कि कन्या मध्य विद्यालय में जब प्रार्थना का सत्र चल रहा था, उस दौरान विद्यालय के प्रधान शिक्षक, एक सहायक शिक्षक और एक शिक्षिका ने उसके कपड़े छोटे होने और पुराना हो जाने के कारण जलील किया. साथ ही उसके सिर को दीवाल पर पटक दिया. इस कारण सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में इलाज कराया गया पीड़ित बच्ची करगहर के खरहना गांव की रहने वाली है तथा कस्तूरबा बालिका छात्रावास में रहकर पढ़ाई करती है.

 बच्ची का कहना है कि उसके माता-पिता बाहर रहते हैं और गरीबी के कारण एक ही स्कूल ड्रेस पहन कर आती है. चुकी समय के साथ लंबाई बढ़ जाने के कारण कपड़े को छोटे हुए हैं .

वहीं विद्यालय के प्रधान शिक्षक संजय बैठा का कहना है कि सभी बच्चे- बच्चियों को साफ सफाई के लिए प्रतिदिन बोला जाता है .बच्चियों के नाखून आदि की नियमित जांच होती है. यह देखा जाता है की बच्चियों स्वच्छता का पालन कितना कर रही है लेकिन मारपीट की घटना से वह पूरी तरह से इनकार करते हैं. 

रिपोर्ट- रंजन कुमार

Editor's Picks