अहमदाबाद से पटना पहुंची रेमडेसिवर की खेप, अब कोरोना मरीजों को मिल सकेगी दवा

अहमदाबाद से पटना पहुंची रेमडेसिवर की खेप, अब कोरोना मरीजों को मिल सकेगी दवा

PATNA : बिहार के कोरोना मरीजों के लिए जरूरी इंजेक्शन रेमडीसीवीर की पहली खेप आज देर रात पटना एयरपोर्ट पहुंची। अहमदाबाद से विशेष विमान सोमवार की देर रात पटना एयरपोर्ट आया जिसमे 37 बक्से में इंजेक्शन को उतारा गया और स्वास्थ्य विभाग की टीम गाड़ियों में भरकर इंजेक्शन को ले गयी। हालांकि जो संख्या थी उससे आधा ही इंजेक्शन पहुचा है क्योंकि रात अधिक हो जाने के कारण अहमदाबाद में आधे इंजेक्शन को ही विमान में लोड किया गया बाकी इंजेक्शन मंगलवार की सुबह 11 बजे पटना पहुचेगी।

बता दें कि बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार (CM Nitish Kumar) के विशेष आग्रह पर 72 घंटे के भीतर रेमडेसिविर इंजेक्‍शन (Remdesivir Injection) की पहली खेप अहमदाबाद से देर रात पटना पहुंची. इसके बाद उसे एक वैन के जरिये पटना एयरपोर्ट से एनएमसीएच अस्पताल लाया गया.  पहली खेप में विशेष तौर पर 14000 रेमडेसिविर इंजेक्शन अहमदाबाद से सीधे पटना भेजे गए हैं.

गौरतलब है कि डब्‍ल्‍यूएचओ और एम्‍स के मुताबिक, रेमडेसिविर कोविड के मरीजों के लिए सटीक दवा नहीं है, बावजूद इसके बिहार में इस दवा की बहुत डिमांड है और डॉक्टर भी मानते हैं कि कोरोना के मरीजों के इलाज में रेमडेसिविर बाकी दवाओं से ज्यादा बेहतर और लाभदायक है। बताया गया कि रेमडेसिवर की दूसरी खेप आज शाम तक पटना पहुंचेगी, जिसे बिहार के सभी अस्पतालों में सप्लाई की जाएगी।

Find Us on Facebook

Trending News