BIHAR NEWS: बढ़ती जा रही लखीमपुर खीरी हिंसा की आग, जेपी गोलंबर के पास बिहार कांग्रेस ने मौन रहकर जताया विरोध

BIHAR NEWS: बढ़ती जा रही लखीमपुर खीरी हिंसा की आग, जेपी गोलंबर के पास बिहार कांग्रेस ने मौन रहकर जताया विरोध

PATNA: ऐसा लगता है कि देशभर की सियासत इस वक्त उत्तर प्रदेश से चल रही है। लखीमपुर खीरी, एक ऐसी जगह, जिसके बारे में राज्य के लोग भी सही से नहीं जानते थे, वह अब इंटरनेट पर सबसे ज्यादा सर्च किया जा रहा है। इस क्षेत्र में बीते एक सप्ताह में जो कुछ भी हुआ, उस वजह से जहां पूरे देश के निशाने पर उत्तर प्रदेश आ गया है, वहीं कांग्रेस भी इसको बड़ा मुद्दा बनाने में लगी है।

उत्तर प्रदेश के लखीमपुर खीरी में किसानों पर बर्बरतापूर्ण तरीके से केंद्रीय गृह राज्य मंत्री अजय मिश्रा के बेटे आशीष मिश्रा ने हमला किया था, इसमें 4 किसानों की मौत हो गई थी। जिसके फलस्वरूप हिंसा भड़की और अबतक कुल मिलाकर 8 लोगों की मौत हो चुकी है। उसके बाद से पूरा विपक्ष सरकार पर हमलावर है। इसी कड़ी में बिहार प्रदेश कांग्रेस कमेटी की ओर से पटना के इनकम टैक्स गोलंबर पर मौन व्रत धारण कर सरकार का घेराव किया जा रहा है। बता दें, आज ही लोकनायक जयप्रकाश नारायण की जयंती है। साथ ही इनकम टैक्स गोलंबर पर ही जेपी की प्रतिमा लगी है। जिसके पास ही बिहार कांग्रेस ने मौन व्रत का कार्यक्रम आयोजित किया है।

इस विरोध प्रदर्शन में कांग्रेस के तमाम बड़े नेता सहित मंत्री और कार्यकर्ता मौजूद हैं। इनमें मुख्य रूप से बिहार कांग्रेस अध्यक्ष मदन मोहन झा, विधानमंडल दल के नेता अजीत शर्मा, सहित कई अन्य लोग शामिल हैं। कांग्रेस नेताओं की एक ही मांग है कि लखीमपुर खीरी के दोषी मंत्री को बर्खास्त किया जाए और किसानों पर अत्याचार बंद हो। अपने-अपने तरीके से विपक्ष सरकार के फैसलों का विरोध करने में लगी है।

Find Us on Facebook

Trending News