BIHAR NEWS: होमगार्ड बहाली में गड़बड़ी से नाराज अभ्यर्थियों का हंगामा, 10 साल में भी नहीं हुई परीक्षा, सीएम सहित अधिकारियों पर अनदेखी का आरोप

BIHAR NEWS: होमगार्ड बहाली में गड़बड़ी से नाराज अभ्यर्थियों का हंगामा, 10 साल में भी नहीं हुई परीक्षा, सीएम सहित अधिकारियों पर अनदेखी का आरोप

PATNA CITY: पटना जिले में होमगार्ड की बहाली प्रक्रिया को पूरा ना किए जाने से नाराज अभ्यर्थियों ने पटना सिटी के चौक शिकारपुर स्थित सिटी स्कूल के खेल मैदान में हंगामा किया। साथ ही गृहरक्षा वाहिनी विभाग और सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी की। 

अभ्यर्थियों ने बिहार के मुखिया नीतीश कुमार पर शिक्षित बेरोजगारों के जीवन से खेलने का आरोप लगाया। इस मौके पर हंगामा कर रहे अभ्यर्थियों ने बताया कि साल 2009 में गृहरक्षा वाहिनी के द्वारा होमगार्ड भर्ती की परीक्षा के 5356 सीट के लिए बहाली फार्म निकाली गई थी। इसके बाद परीक्षा का एडमिट कार्ड भी जारी किए गए। इसके बाद 10 साल बीत गए, मगर परीक्षा आयोजित ही नहीं कराई गई। अब दोबारा से 11,122 सीटों की बहाली के लिए परीक्षा का फार्म निकाला गया है। जिसके बाद से पुराने अभ्यर्थी सोच में पड़ गए है। उनका कहना है कि होमगार्ड बहाली प्रक्रिया की परीक्षा लंबे समय से नहीं हुई है। 

इसके अलावा पुराने अभ्यर्थियों का उम्र सीमा भी खत्म होने जा रही है। ऐसे में पहले के फार्म भरे अभ्यर्थियों की परीक्षा प्रक्रिया पूरी नहीं कि गई है और फिर से 11 हजार 122 सीटों की बहाली फार्म निकाला दिया गया है। सरकार और विभाग इस तरह से अभ्यर्थियों को ठगने का काम कर रही है। अभ्यर्थियों ने DM और विभाग को लिखित आवेदन दे होमगार्ड बहाली प्रक्रिया को जल्द पूरा किये जाने की मांग की है।


Find Us on Facebook

Trending News