BIHAR NEWS: UPSC टॉपर शुभम पहुंचे सेंट सेवेरिन स्कूल, पहुंचते ही गार्ड को लगाया गले, स्टूडेंट्स संग साझा किए सफलता के टिप्स

BIHAR NEWS: UPSC टॉपर शुभम पहुंचे सेंट सेवेरिन स्कूल, पहुंचते ही गार्ड को लगाया गले, स्टूडेंट्स संग साझा किए सफलता के टिप्स

PATNA: यूपीएससी 2020 की परीक्षा में टॉप करने वाले कटिहार जिले के शुभम की प्रशंसा इस वक्त पूरे बिहार में हो रही है। और हो भी क्यों ना, उन्होनें जिले के साथ-साथ पूरे राज्य का नाम रौशन किया है। अपनी कड़ी मेहनत और लगन के दम पर दुनिया की सबसे कठिन परीक्षा में से एक माने जाने वाली UPSC की परीक्षा में उन्होनें पहला स्थान काबिज किया है।

बुधवार को जहां शुभम से सूबे के मुखिया नीतीश कुमार ने मुलाकात कर उनकी सराहना की थी। वहीं गुरूवार को वह अपने माता-पिता के साथ कदमकुआं स्थित सेंट सेवेरिन स्कूल पहुंचे। बता दें, शुभम ने क्लास 3 से लेकर क्लास 6 तक की पढ़ाई इसी स्कूल से की है। स्कूल के गेट पर पहुंचते ही शुभम ने धमाकेदार इंट्री की। यहां उन्होनें सबसे पहले स्कूल के गार्ड से मुलाकात की और उन्हें गले लगा लिया। उनका यह जमीन से जुड़ा व्यवहार वहां मौजूद हर किसी के दिल को छू गया। इसके बाद वह अंदर पहुंचे जहां सभी उनका इंतजार कर रहे थे। स्कूल के प्रिंसिपल, टीचर्स और बच्चों ने गुलदस्ता देकर उनका स्वागत किया। वहीं स्कूल में शुभम कुमार के भव्य स्वागत और सम्मान को देखकर शुभम सहित उनके माता पिता भावुक हो गए।

शुभम बताते है कि यहां गांव के परिवेश से निकल शहर में अकेले पढ़ाई करना छोटी उम्र में काफी चैलेंजिग था। लेकिन स्कूल के शिक्षक ,कर्मी और यहां का वातावरण काफी यादगार रहा है। इस दौरान शुभम ने बच्चों से बातचीत भी की और अपने सफलता का राज भी साझा किया। उन्होनें बच्चों द्वारा पूछे गए कुछ सवालों के जवाब दिए। जिसके बाद टीचर्स द्वारा उन्हें सम्मानित किया गया।


Find Us on Facebook

Trending News