बिहार पुलिस हुई अलर्ट, आतंकियों के निशाने पर शिव भक्त, बढाई गई कांवरिया पथ और मंदिरों की सुरक्षा

बिहार पुलिस हुई अलर्ट, आतंकियों के निशाने पर शिव भक्त, बढाई गई कांवरिया पथ और मंदिरों की सुरक्षा

पटना. बिहार के शिव भक्तों को आतंकी निशाना बना सकते हैं. सूत्रों के अनुसार ख़ुफ़िया विभाग की रिपोर्ट में ऐसी संभावना जताई गई है. इसमें बिहार के सुल्तानगंज से देवघर तक चलने वाली कांवर यात्रा सहित राज्य के अन्य शिव मन्दिरों में भक्तों को आतंकी निशाना बना सकते हैं. इस अलर्ट के बाद बिहार पुलिस ने कांवर यात्रा की सुरक्षा बढ़ाने का निर्देश जारी किया है. 

पुलिस मुख्यालय ने सभी जिलों के एसएसपी और एसपी को जिलों में सुरक्षा के कड़े इंतजाम करने को कहा है. इसे लेकर 6 हजार अतिरिक्त जवानों की तैनाती भी की गई है. विशेषकर सुल्तानगंज से देवघर के रास्ते, सोनपुर के हरिहरनाथ मंदिर, मुजफ्फरपुर के गरीबनाथ मंदिर, लखीसराय के अशोक धाम सहित राज्य के अन्य प्रमुख मंदिरों की सुरक्षा बढ़ा दी गई है. 

पुलिस मुख्यालय एडीजे जितेंद्र सिंह गंगवार ने इसे लेकर बिहार के सभी जिलों के एसपी को सुरक्षा के कड़े इंतजाम करने कहा है. साथ ही रेल पुलिस को भी सतर्क रहने का निर्देश दिया गया है. वहीं कांवरिया पथ की सुरक्षा बढ़ाने के लिए अतिरिक्त पुलिस बल की तैनाती की गई है. वहीं किसी प्रकार के खतरे से श्रद्धालुओं को बचाने के लिए सभी शिव मंदिरों में भीड़ नियन्त्रण के उपाय करने का भी निर्देश दिया गया है. किसी प्रकार की आतंकी घटना से निपटने के लिए ख़ुफ़िया एजेंसी को भी अलर्ट पर रखा गया है. 

पटना में पिछले कुछ दिनों में कई संदिग्ध आतंकियों की गिरफ्तारी होने से पुलिस महकमा ज्यादा सतर्क है. पटना से पीएफआई से जुड़े कुछ लोगों को पकड़ा गया  है जिन्होंने भारत को वर्ष 2047 तक इस्लामिक राष्ट्र बनाने का खतरनाक मंसूबा पाल रखा था. वहीं एक अन्य गिरफ्तारी में ऐसे लोगों को पता चला जो गजवा-ए-हिंद नाम से सोशल मीडिया ग्रुप चलाकर भारत विरोधी योजनाओं का प्रसार करते थे. 


Find Us on Facebook

Trending News