बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

अवैध बालू उत्खनन पर बिहार पुलिस ने कसा शिकंजा, एक पखवाड़े में 144 गिरफ्तारी से हड़कंप

अवैध बालू उत्खनन पर बिहार पुलिस ने कसा शिकंजा, एक पखवाड़े में 144 गिरफ्तारी से हड़कंप

पटना. बिहार पुलिस दवारा अवैध बालू उत्खनन और अवैध बालू कारोबार से जुड़े बदमाशों पर कार्रवाई निरंतर जारी है. एडीजी मुख्यालय जितेंद्र सिंह गंगवार ने शुक्रवार को बताया कि अवैध बालू के कारोबार में जुड़े माफ़ियाको से साँठ गाँठ में कई पुलिस पदाधिकारियों और कर्मियों की संलिप्ता उगाजर होने पर कार्रवाई की गई है. इओयू द्वारा भी केस दर्ज किया जाता रहा है.



उन्होंने बताया कि 22 अप्रैल से 8 मई तक विशेष बल के अभियान में कुल छह जिलों ,पटना ,भोजपुर ,रोहतास , वैशाली, छपरा और कैमूर से कुल 507 छापेमारी हुई है. इसमें 131 मामले दर्ज किये गए हैं. 144 लोगों की गिरफ़्तारी और 12 लाख 66 हजार सीएफटी बालू लादे वाहनों को जब्त किया गया. एडीजी मुख्यालय ने बताया की 15 करोड़ 21 लाख 43 हजार 302 रुपए जुर्माना की राशि वसूले गए है.



इस अभियान से मिले अनुभव के बाद औरंगाबाद और नवादा इन दोनों जिलों को शामिल कर विशेष बल की एक एक कम्पनी के साथ कार्रवाई शुरू की गई है. उन्होंने बताया कि इसके अलावे बीते वर्षो में भी अवैध बालू माफियाओ और कारोबारियों पर करवाई की गई है. अब कुल आठ जिलों में बालू माफियाओं पर बिहार पुलिस कार्रवाई कर रही है. 




Suggested News