बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

शराब और मादक पदार्थ के खिलाफ बिहार पुलिस की बड़ी कार्रवाई, अब तक इतने लोगों की हो चुकी है गिरफ्तारी

शराब और मादक पदार्थ के खिलाफ बिहार पुलिस की बड़ी कार्रवाई, अब तक इतने लोगों की हो चुकी है गिरफ्तारी

PATNA: बिहार में जब से पूर्ण शराबबंदी लागू हुई है, तब से ड्रग्स समेत दूसरे मादक पदार्थो का अवैध कारोबार काफी तेजी से बढ़ा है। हालांकि इसपर नकेल कसने के लिए बिहार पुलिस की ANTF इकाई लगातार काम कर रही है। और इस दौरान कई बड़ी कामयाबी भी बिहार पुलिस ने हासिल की है।

दरअसल, इस बात की जानकारी सोमवार को एडीजी पुलिस मुख्यालय जितेंद्र सिंह गंगवार ने दी है। उन्होंने कहा कि 2019 से लेकर इस वर्ष 2023 तक आपराधियों पर कई कार्रवाई की गई है। एडीजी ने अप्रैल माह तक के मादक पदार्थों के विरुद्ध हुई कारवाई से जुड़े आंकड़े भी जारी किया है।

बता दें कि जारी आंकड़े अनुसार वर्ष 2019 से वर्ष 2023 अप्रैल तक अवैध मादक पदार्थों के विरुद्ध 3 हजार सात सौ पेंतीस प्रथामिकी दर्ज की गई थी। मामला में पुलिस को करीब दो लाख से अधिक अभियुक्त की तलाश थी। जिनमें से 5 हजार तीन सौ चौंतीस आपराधियों को पुलिस ने गिरफ्तार किया है। फिलहाल पुलिस अन्य अपराधियों की गिरफ्तारी के लिए छापेमारी अभियान चला रही है।  

वहीं एडीजी ने कहा की 2019 से लेकर 2023 के अप्रैल माह तक मादक पदार्थों के काले कारोबार में शामिल लोगों को एक तरफ जहां ANTF की टीम ने जेल के चारदीवारी के पीछे पहुंचाया। वहीं हर वर्ष मादक पदार्थो की कई खेप भी जब्त की और यह कारवाई आगे भी जारी है और रहेगी।

Suggested News