बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

Bihar Politics: राजद के सदस्यता अभियान पर मंत्री सुमित सिंह ने लालू-तेजस्वी को लपेटा, शिपदीप लांडे पर भी खूब बोले

Bihar Politics: राजद के सदस्यता अभियान पर मंत्री सुमित सिंह ने लालू-तेजस्वी को लपेटा, शिपदीप लांडे पर भी खूब बोले

RJD Membership Campaign: राजद सुप्रीमो लालू यादव और बिहार के नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव ने राजद सदस्यता अभियान की शुरूआत कर दी है। राजद ने इस अभियान के तहत करीब 1 करोड़ नए सदस्य बनाने का लक्ष्य रखा है। वहीं एनडीए के नेताओं के द्वारा इसको लेकर राजद पर निशाना भी साधा जा रहा है। इसी कड़ी में बिहार सरकार के मंत्री सुमित सिंह ने राजद के सदस्यता अभियान को लेकर कहा कि स्वाभाविक तौर पर सभी पार्टियों अपने-अपने तरफ से सदस्यता अभियान चलाती है। भाजपा के द्वारा भी चलाया जा रहा है और लोगों के द्वारा चला जाता है। इसमें कोई बड़ी बात नहीं है। सभी पार्टियां अपने कार्यकर्ताओं को मजबूत करने के लिए यह काम करती है।

ट्रैफिक नियम के अनुसार होती है कार्रवाई

वहीं सदस्यता अभियान के दौरान राजद विधायकों के गाड़ियों का चालान काटने पर सुमित सिंह ने कहा कि पॉलिटिकल बाध्यता के कारण कभी कोई कार्रवाई नहीं होती है। इस तरह के मामला होता है तो सोशल मीडिया का जमाना है, रिकॉर्डिंग का जमाना है, रिकॉर्डिंग के द्वारा ही कार्रवाई की जाती है। जब भी कोई कार्रवाई होती है आप देखते होंगे कि उसकी रिकॉर्डिंग होती है। आजकल इतना पैरामीटर लगा दिया गया है, कोई रफ्तार से चलेगा तो चालान काट दिया जाएगा, हेलमेट या सीटबेल्ट नहीं पहने तो चालान कटा जाएगा। यह तो यातायात व्यवस्था को दुरुस्त करने के लिए चालान काटा जाता है। यह बोलने की बात नहीं है यह कर देना चाहिए। उन्होंने मीडिया कर्मियों से कहा कि, सामने जेडीयू कार्यालय में बैठे हुए हैं बाहर जाकर रिकॉर्डिंग करके आ जाइए.. दिखा दीजिए कोई गाड़ी अभी गलत तरीके से लगी हो तो..।


दोषी हैं तो जांच तो होगी ही

बता दें कि, लालू परिवार पर गृह मंत्रालय ने सीबीआई को मुकदमा करने के इजाजत दे दी। इस पर मंत्री सुमित सिंह ने कहा कि इजाजत मांगा जाता है। कोई पॉलिटिकल वे वेंडेटा नहीं है। अगर उस तरह उनका कोई मामला है तो जांच में क्या दिक्कत है, क्या प्रॉब्लम है। जांच होने दिया जाए। अगर हमारे ऊपर आरोप लगता है तो उस पर जांच किया जाता है। अगर कोई दोषी है तो जांच तो किया ही जाएगा। हमारे ऊपर भी जांच हुआ है। कई आरोप भी लगाए गए। हमने सब चीज का जांच करवाया है लेकिन आज हम निर्दोष हैं और आपके सामने बैठे हैं।

पॉलिटिक्स में पढ़े लिखे लोगों को आना ही चाहिए

गौरतलब हो कि, बीते दिन आईपीएस अधिकारी शिवदीप लांडे ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया। जब इसको लेकर बिहार सरकार के मंत्री सुमित सिंह से सवाल किया गया कि बिहार से अधिकारी छोड़कर भाग रहे, इस पर उन्होंने कहा कि, बेहतर अवसर कहीं पर मिलता है तो वहां जाना चाहिए। उन्होंने इससे बेहतर कहीं मौका मिल रहा होगा तो उन्हें जाना चाहिए। उन्होंने कहा कि, यह सरल जॉब नहीं है एक पॉलिटिशियन का, एक पुलिस का, एक आईएएस का, सरल जॉब नहीं है। दिन रात का कोई दिनचर्या नहीं होता है। आप पत्रकार भाई भी हैं। आप लोग का कोई दिनचर्या नहीं है। 2:00 बजे रात में कोई घटना घटी तो आप लोगों को चले जाना है। आईपीएस के साथ वहीं मामला है। पॉलिटिशियन के साथ वही मामला है। उनको कहीं मौका मिला होगा जहां एक टाइम टेबल फिक्स होगा वहां जा रहे होंगे। वहीं अधिकारियों को पॉलिटिक्स में आने के सवाल पर उन्होंने कहा कि अच्छा है। मैं तो चाहता हूं कि अच्छे पढ़े लिखे लोग पॉलिटिक्स में अपनी अच्छी शुरुआत करें। ऐसे होना भी चाहिए शिक्षित हैं, फील्ड में काम कर चुके हैं और यहां भी मेहनत करके देखें होता क्या है ।

Editor's Picks