बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

बिहार राज्यसभा के सभी कैंडिडेट चुने जाएंगे निर्विरोध, बुधवार को दिया जाएगा सर्टिफिकेट

बिहार राज्यसभा के सभी कैंडिडेट चुने जाएंगे निर्विरोध, बुधवार को दिया जाएगा सर्टिफिकेट

पटना : बिहार के राज्‍यसभा के सभी पांच उम्मीदवार निर्विरोध चुन लिए जाएंगे. दरअसल, सोमवार को प्रदेश की राज्यसभा की पांच सीटों के लिए हुए नामांकन में सभी प्रत्याशियों के नामांकन की जांच की गई और ये सभी नामांकन पत्र वैध पाए गए. अब बुधवार को सभी पांचों प्रत्याशियों को निर्वाचन का सर्टिफिकेट दे दिया जाएगा. बता दें कि बिहार एनडीए की ओर से जेडीयू के दोनों प्रत्याशियों ने 3-3 और बीजेपी के एक प्रत्याशी ने चार सेटों में नामांकन दाखिल किया था. वहीं, आरजेडी की ओर से अमरेन्द्रधारी सिंह ने तीन और प्रेमचंद गुप्ता की ओर से दो सेटों में नामांकन किया गया था.

नियम के अनुसार, सभी पांचों प्रत्याशियों को अब 18 मार्च (बुधवार) को 3 बजे नाम वापसी का समय खत्म होने के साथ ही सभी को जीत का प्रमाणपत्र दे दिया जाएगा. 

गौरतलब है कि पांच उम्मीदवारों में राज्यसभा के उपसभापति और जेडीयू के उम्मीदवार हरिवंश और रामनाथ ठाकुर, बीजेपी के विवेक ठाकुर और आरजेडी के प्रेमचंद गुप्ता व अमरेंद्रधारी सिंह हैं.

इससे पहले 16 मार्च को इन सभी के नामांकन पत्रों की जांच हुई. बिहार विधानसभा के सचिव और निर्वाचन पदाधिकारी बटेश्वरनाथ पांडेय के कार्यालय कक्ष में चार प्रत्याशियों और एक के प्रतिनिधि की मौजूदगी में नामांकन पत्रों की जांच डेढ़ घंटे चली और सभी 15 सेटों में दाखिल किये गए पर्चे सही पाए गए.

Suggested News