बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

बिहार के लाल निशांत उज्जवल की फिल्म विवाह 2 को दुबई में इंटरनेशनल भोजपुरी फिल्म अवॉर्ड में मिला बेस्ट फिल्म का अवार्ड

बिहार के लाल निशांत उज्जवल की फिल्म विवाह 2 को दुबई में इंटरनेशनल भोजपुरी फिल्म अवॉर्ड में मिला बेस्ट फिल्म का अवार्ड

पटना. साल 2021 की सबसे बड़ी हिट फिल्म विवाह 2 को छठे इंटरनेशनल भोजपुरी फिल्म अवार्ड 2023 में बेस्ट फिल्म का अवॉर्ड मिला। इस फिल्म के निर्माता निशांत उज्जवल हैं और फिल्म का निर्माण रेणु विजय फिल्म्स इंटरटेनमेंट के बैनर तले किया गया था। मोतिहारी के निशांत की फिल्म विवाह एक बहुत बड़ी फ्रेंचाइजी है। विवाह 2 ने बॉक्स ऑफिस के सारे रिकॉर्ड तोड़ दिए थे और अच्छा बिजनेस किया था। इस फिल्म को इंटरनेशनल भोजपुरी फिल्म अवार्ड में बेस्ट फिल्म के लिए चुना गया। फिल्म के लिए हिंदी सिनेमा के सुपर स्टार गोविंदा और यशी फिल्म्स के ऑनर सह इंडियन मोशन पिक्चर प्रोड्यूसर्स एसोसिएशन के अध्यक्ष अभय सिन्हा के द्वारा निशांत उज्जवल को बेस्ट फिल्म का अवार्ड दिया गया।

अवार्ड मिलने के बाद निशांत उज्जवल ने खुशी जाहिर की और इंटरनेशनल भोजपुरी फिल्म अवार्ड को शुक्रिया कहा। निशांत ने बताया कि विवाह सीरीज के आने के बाद से भोजपुरी सिनेमा में अभूतपूर्व बदलाव आया और एक सार्थक सिनेमा बनाने की शुरुआत हुई। विवाह की फ्रेंचाइजी के लिए यह सबसे बड़ी उपलब्धि रही और यही वजह रही कि इस फिल्म को इंटरनेशनल एक्लेम किया गया है। निशांत ने बताया कि विवाह 1 और विवाह 2 काफी सफल रही। दोनों फिल्में सिनेमाघरों में तो खूब चली ही, साथ ही टेलीविजन पर भी खूब टीआरपी बटोर रही है। इस सीरीज की लोकप्रियता का अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता है कि टेलीविजन के जिस चैनल ने भी इसके राइट्स खरीदे हैं वह फिल्म को यूट्यूब पर अवेलेबल नहीं कराते हैं। हालांकि यह फिल्म ओटीटी पर अवेलेबल है। 

गौरतलब है कि फिल्म पीआरओ से अपने करियर की शुरुआत करने वाले निशांत उज्जवल इन दिनों भोजपुरी सिनेमा के सबसे बड़े वितरक हैं और साथ ही वे अब भोजपुरी में अच्छी और सार्थक सिनेमा का निर्माण भी कर रहे हैं। उन्होंने खेसारी लाल यादव के साथ मेहंदी लगा के रखना 3, प्रदीप पांडे चिंटू के साथ विवाह 2 और मुझे कुछ कहना है जैसी फ़िल्में बनाई है। अभी हाल ही में आम्रपाली दुबे और रितेश पांडे के साथ फिल्म दाग एगो लांछन वे लेकर आए हैं जिससे खूब सराहा गया है। इतना ही नहीं भोजपुरी में जियो स्टूडियो का पदार्पण हो रहा है जिसके साथ मिलकर उन्होंने निरहुआ और आम्रपाली को लेकर शानदार फिल्म माई बना रहे हैं। उनकी फिल्म कभी खुशी कभी गम भी बनकर और विवाह 3 तैयार है। खेसारी लाल यादव पवन सिंह दिनेश लाल यादव निरहुआ या फिर चिंटू ऐसे जितने भी बड़े कलाकार है, उनकी फिल्मों का वितरण निशांत उज्जवल करते हैं।

निशांत उज्जवल मूलतः बिहार के जिला मोतिहारी के बलुआ चौक से आते हैं। उनके पिता स्वर्गीय विजय कुमार सिन्हा भी फिल्म वितरक थे और उनके दादा स्मृतिशेष रुद्रदेव नारायण श्याम मोतिहारी कोर्ट में पेशकार थे। फिल्म वितरण उनके खून में था लेकिन उन्होंने शुरूआत फिल्मों का जनसंपर्क कर किया। निशांत उज्जवल (प्रशांत - निशांत) ने तकरीबन 500 से भी अधिक फिल्मों के लिए पीआर किया। इसके बाद वे फिल्म वितरण और निर्माण के क्षेत्र में उतर गए। फिल्म वितरण के क्षेत्र में उन्होंने अब तक 400 से अधिक फिल्मों का वितरण भी सफलतापूर्वक किया है। फिर निशांत ने भोजपुरी बॉक्स ऑफिस के लिए बतौर निर्माता मेहंदी लगा के रखना 3,विवाह 2, मुझे कुछ कहना है जैसी सफल और ब्लॉकबस्टर फिल्मों का निर्माण किया है।


Suggested News