बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

बिहार का नीरज चोपड़ा : जेवलिन थ्रो में जमुई के लाल ने बना दिया नेशनल रिकॉर्ड

बिहार का नीरज चोपड़ा : जेवलिन थ्रो में जमुई के लाल ने बना दिया नेशनल रिकॉर्ड

JAMUI : महावीर की धरती जमुई के लाल वीरेन्द्र यादव ने जेवलिन थ्रो प्रतियोगिता में इस बार राष्ट्रीय स्तर पर इतिहास रच दिया है। पटना के पाटलिपुत्र स्पोर्ट्स कांप्लेक्स में आयोजित बिहार स्पोर्ट्स मीट प्रतियोगिता में वीरेंद्र ने 64.85 मीटर भाला फेक कर नेशनल रिकॉर्ड जो की 62.35 मीटर था उसको तोड़ दिया है। आपको बता दे वीरेंद्र जमुई के खैरा प्रखंड अंतर्गत डूमरकोला गांव के काफी साधारण किसान परिवार से संबंध रखता है। 

वीरेंद्र ने अंडर 16 में यह कामयाबी हासिल की है. पाटलिपुत्र कांप्लेक्स कंकरबाग पटना में तीन से पांच जून तक प्रतियोगिता आयोजित हुई थी। इसी दौरान 89वीं सीनियर एवं जूनियर एथलेटिक्स चैंपियनशिप में वीरेंद्र के जलवे से जमुईवासी एक बार फिर से गौरवान्वित हुए हैं. 

अंडर 16 की प्रतियोगिता में राष्ट्रीय स्तर पर 62.35 मीटर भाला फेंकने का कीर्तिमान था अब वीरेन्द्र ने 64.85 मीटर भाला फेंककर नया कृतिमान लिख दिया है. वहीx जमुई के खेल प्रेमियों में इसको लेकर खासा उत्साह देखा जा रहा है साथ ही जमुई के जेवलिन थ्रो के कोच सूरज कुमार ने बताया की इस बार जमुई के खिलाड़ियों ने कुल 18 मेडल जीत कर जमुई का मान बढ़ाया है।

Suggested News