बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

बिहार सचिवालय सेवा संघ ने मुख्य सचिव को लिखा पत्र,कोरोना संकट में अधिकारियों-कर्मियों के लिए लागू हो यह फार्मूला...

बिहार सचिवालय सेवा संघ ने मुख्य सचिव को लिखा पत्र,कोरोना संकट में अधिकारियों-कर्मियों के लिए लागू हो यह फार्मूला...

PATNA: बिहार में कोरोना का संक्रमण लगातार बढ़ते जा रहा है. अब तक कई सरकारी अधिकारी-कर्मी चपेट में आ गए हैं. सचिवालय में भी कोरोना का संक्रमण पहुंच गया है. बिहार सचिवालय सेवा संघ ने बिहार के मुख्य सचिव को पत्र लिखकर सुरक्षात्मक उपाय किए जाने का अनुरोध किया है.

बिहार सचिवालय सेवा संघ ने मुख्य सचिव को लिखे अपने लिखे पत्र में कहा है कि कोरोना संक्रमण का खतरा लगातार बढ़ते जा रहा है. आए दिन किसी न किसी विभाग के कर्मचारी पदाधिकारियों के संक्रमित होने की सूचना प्राप्त हो रही है. अब तक पटेल भवन, स्वास्थ्य विभाग, समाज कल्याण विभाग, नगर विकास एवं आवास विभाग लघु जल संसाधन विभाग और जल संसाधन विभाग के कर्मचारी- पदाधिकारी कोरोना से संक्रमित हुए हैं. इस वजह से सचिवालय एवं संलग्न कार्यालय के कर्मचारियों पदाधिकारियों में भय का वातावरण है.

बिहार सचिवालय सेवा संघ ने मुख्य सचिव से अनुरोध किया है कि पूर्व की भांति 33% कर्मचारियों-पदाधिकारियों की उपस्थिति के आधार पर कार्यप्रणाली की व्यवस्था संक्रमण काल तक हो, ताकि सोशल डिस्टेंसिंग के नियमों का पालन संभव हो सके. सचिवालय एवं अन्य कार्यालय के सभी भवनों को नियमित तौर पर सेनेटाइज करने की व्यवस्था हो. सचिवालय एवं अन्य कार्यालय के सभी भवनों के मुख्य द्वार पर थर्मल स्क्रीनिंग की व्यवस्था हो. सचिवालय के अंदर शौचालयों की लगातार साफ सफाई का प्रबंध हो।

Suggested News