बिहार के BEO के आवास का पता-मकान मालिक का फोन नंबर तलाश रही सरकार, 24 घंटे में रिपोर्ट तलब,जानिए वजह...

बिहार के BEO के आवास का पता-मकान मालिक का फोन नंबर तलाश रही सरकार, 24 घंटे में रिपोर्ट तलब,जानिए वजह...

PATNA: बिहार सरकार ने अधिकारियों को हर हाल में मुख्यालय में रहने का आदेश दे रखा है, लेकिन प्रशासन से जुड़े अधिकारियों को छोड़ दें तो बाकी के अधिकांश अफसर मुख्यालय छोड़कर फरार रहते हैं। वे भले ही दिन में वहां ड्यूटी कर लें लेकिन रात नहीं बिताते हैं। अब वैसे अधिकारियों पर लगाम कसने की तैयारी एक बार फिर से शुरू की गई है।

 शिक्षा विभाग ने जिला शिक्षा पदाधिकारियों से सभी BEO के निवास का पता मांगा है। प्राथमिक शिक्षा निदेशक ने इस संबंध में सभी जिला शिक्षा पदाधिकारियों से पत्र लिखकर जानकारी मांगी है कि अवर शिक्षा सेवा संवर्ग के प्रखंड शिक्षा पदाधिकारियों के प्रखंड वार निवास पता विवरण उपलब्ध कराएं ।पत्र में कहा गया है कि 14 अक्टूबर को बैठक में विभागीय पदाधिकारियों को अपने मुख्यालय में नियमित निवास एवं उपस्थिति सुनिश्चित करने का निर्देश दिया गया। जिला शिक्षा पदाधिकारी को अपने अधीनस्थ पदाधिकारियों का प्रखंड वार स्थाई निवास पता की विवरण तैयार कर उपलब्ध कराने का निर्देश दिया गया था। यदि वे किराए के मकान में रहते हैं तो मकान मालिक का नाम तथा कांटेक्ट डिटेल्स भी उपलब्ध कराना था। 


निदेशक ने कहा है कि अवर शिक्षा सेवा के प्रखंड शिक्षा पदाधिकारियों का प्रखंड वार निवास का पता का विवरण अब तक उपलब्ध नहीं कराया गया है। लिहाजा एक बार फिर से सभी जिला शिक्षा पदाधिकारियों को आदेश दिया जाता है कि वे वांछित प्रतिवेदन 24 घंटे में उपलब्ध कराएं।रिपोर्ट मिलने के बाद मुख्यालय में नही रहने वाले BEO के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।

Find Us on Facebook

Trending News