पटना में बिहार सचिवालय सेवा संघ की हुई बैठक, केन्द्रीय कोर कमिटी सहित कई समितियों का हुआ गठन

पटना में बिहार सचिवालय सेवा संघ की हुई बैठक, केन्द्रीय कोर कमिटी सहित कई समितियों का हुआ गठन

PATNA : बिहार सचिवालय सेवा संघ का बैठक पटना के एक होटल में आयोजित की गयी। जिसमें संगठन हेतु एक केंद्रीय कोर कमेटी का गठन किया गया। साथ ही विभिन्न समितियों का भी गठन किया गया। जिसमें वार्ता समिति, आयोजन समिति, वित्त प्रबंधन समिति, सहयोग समिति इत्यादि है। जनवरी के प्रथम सप्ताह में बिहार सचिवालय सेवा वर्षगांठ मनाने का निर्णय लिया गया। 

बिहार सचिवालय में अवर सचिव रीढ़ माना गया है, जो 44 विभागों में पदस्थापित है, से संबंधित 311 अवर सचिव,102 उप सचिव एवं 16 संयुक्त सचिव का पद रिक्त रहने के कारण हो रही समस्याओं पर चर्चा की गई है।

उक्त रिक्त पदों के कारण कैडर पर बहुत ज्यादा कार्य बोझ आ जाने के कारण पदाधिकारीगण काफी तनाव में रहते हैं। जिसके लिए भी उचित माहौल सचिवालय में कैसे बना रहे। 

इस पर विमर्श हुआ तथा लम्बी अवधि तक सचिवालय परिसर में कार्य करने के उपरांत लंच,चाय इत्यादि का प्रबंध आस पास नहीं होने के कारण स्वास्थ्य पर पड़ रहे प्रभाव के निदान पर चर्चा हुई है। संघ सचिवालय में अच्छी कार्य संस्कृति स्थापित करने के निर्णय के साथ अध्यक्ष विनोद कुमार एवं महासचिव प्रशांत कुमार द्वारा धन्यवाद व्यक्त किया गया।

Find Us on Facebook

Trending News