बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

बिहार श्रमजीवी पत्रकार यूनियन का राज्य सम्मेलन की तैयारी को लेकर हुई बैठक, पत्रकारों की समस्याओं को प्रमुखता से उठाने का हुआ निर्णय

 बिहार श्रमजीवी पत्रकार यूनियन का राज्य सम्मेलन की तैयारी को लेकर हुई बैठक, पत्रकारों की समस्याओं को प्रमुखता से उठाने का हुआ  निर्णय

औरंगाबाद -  बिहार श्रमजीवी पत्रकार यूनियन के औरंगाबाद में आगामी 28 अक्टूबर को होने वाले राज्य सम्मेलन की तैयारी को लेकर औरंगाबाद पत्रकार संघ की बैठक कर्मा रोड स्थित चित्रगुप्त सभागार में हुई, जिसमे में जिला के सभी वरिष्ठ पत्रकारों ने भाग लिया और औरंगाबाद में 28 अक्टूबर को होने वाली पत्रकार  राज्य सम्मेलन की तैयारी पर चर्चा किया गया और पत्रकारों की समस्याओं को प्रमुखता से उठाने का निर्णय भी लिया गया और इस बैठक की अध्यक्षता राज्य सम्मेलन के संयोजक कमल किशोर सिन्हा ने किया. बैठक के दौरान राज्य सम्मेलन में भाग लेने नई दिल्ली , पटना, रांची और बिहार के अन्य जिलों से आ रहे पत्रकार प्रतिनिधियों के स्वागत, आवासन ,परिवहन आदि की व्यवस्था पर विचार - विमर्श किया गया.  राज्य सम्मेलन के अवसर पर एक स्मारिका का भी प्रकाशन किया जाएगा जिसमें पत्रकार और पत्रकारिता से जुड़े आलेख एवं संदेश होंगे . राज्य सम्मेलन के दौरान प्रदेश के 5 वरिष्ठ पत्रकारों को लाइफटाइम अचीवमेंट सम्मान प्रदान किया जाएगा.

राज्य सम्मेलन का प्रथम सत्र उद्घाटन सत्र होगा. इस सत्र को  उद्घाटनकर्ता और आमंत्रित अतिथि संबोधित करेंगे. पत्रकारों को समाचार संकलन के क्रम में दी जाने वाली सुविधाओं , पत्रकार पेंशन योजना , पत्रकार बीमा योजना , पत्रकार गृह ऋण योजना आदि पर भी चर्चा होगी. वहीं  दूसरे सत्र में संगठन को लेकर विचार - विमर्श होगा. बैठक में राज्य सम्मेलन के व्यापक प्रचार - प्रसार का भी निर्णय लिया गया.

बैठक में वरिष्ठ पत्रकार प्रेमेन्द्र कुमार मिश्र, रवींद्र कुमार रवि ,भूपेंद्र नारायण सिंह, श्रीराम अम्बष्ट,संजय सिन्हा ,गणेश प्रसाद , ओमप्रकाश विपुल , अजय श्रीवास्तव , मनीष कुमार , जितेंद्र सिंह, अरविंद कुमार सिंह , दीनानाथ मौआर , मिथिलेश दीपक, धीरेंद्र पांडेय, मंटू कुमार,मदन मोहन श्रीवास्तव, अजय वर्मा, अनिल कुमार , यशवंत सिंह, सूरज पांडेय, आकाश कुमार आदि उपस्थित थे.


Suggested News