कर्नाटक में जारी गतिरोध पर बोले विजय चौधरी- विधानसभा अध्यक्ष का इस्तीफा स्वीकार करने में देरी करना अनुचित

कर्नाटक में जारी गतिरोध पर बोले विजय चौधरी- विधानसभा अध्यक्ष का इस्तीफा स्वीकार करने में देरी करना अनुचित

PATNA : कर्नाटक में विधायकों के इस्तीफे को लेकर जारी सस्पेंस को लेकर बिहार विधानसभा अध्यक्ष विजय कुमार चौधरी ने अपनी प्रतिक्रिया व्यक्त की है। विजय कुमार चौधरी ने विधायकों के इस्तीफे स्वीकार करने में विलंब को अनुचित ठहराया है। 

विजय चौधरी ने कहा कि कर्नाटक विधानसभा अध्यक्ष को तुरंत इस्तीफा स्वीकार करना चाहिए था। उन्होंने कहा कि कर्नाटक के विधायकों ने विधानसभा अध्यक्ष से जब स्वंय मिलकर अपना इस्तीफा सुपुर्द किया तो फिर विधान सभा अध्यक्ष के पास कोई विकल्प नहीं बचता है। अध्यक्ष द्वारा फैसला लेने में विलंब करना आश्चर्यजनक है।

उन्होंने कहा कि इस्तीफा पहले आया है इसलिए उस पर फैसला पहले होना चाहिए। इन विधायकों द्वारा पार्टी व्हिप के संभावित उल्लंघन के इंतजार में इस फैसले को आगे बढ़ाना किसी भी सूरत में न्यायसंगत नहीं है।

विजय कुमार चौधरी ने कहा कि कर्नाटक विधानसभा अध्यक्ष द्वारा निर्णय लेने में विलंब करने से अनावश्यक रुप से न्यायिक हस्तक्षेप की स्थिति बन रही है। ऐसे स्थिति में ही विधायिका की मर्यादा का हनन होता है एवं इसके साख में बट्टा लगता है।

उन्होंने कहा कि कर्नाटक विधानसभा अध्यक्ष को बिना विलंब किए सदस्यों का इस्तीफा स्वीकार कर लेना चाहिए। इससे उनका भी सम्मान बढ़ेगा और विधायिका की गरिमा सुरक्षित रहेगी।

Find Us on Facebook

Trending News