बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

रणजी ट्रॉफी मुकाबले में बिहार की टीम का जलवा, मुंबई के 9 विकेट गिरे, पांच खिलाड़ी ही बना पाए दहाई में रन

रणजी ट्रॉफी मुकाबले में बिहार की टीम का जलवा, मुंबई के 9 विकेट गिरे, पांच खिलाड़ी ही बना पाए दहाई में रन

पटना.  रणजी ट्रॉफी के मुकाबले में बिहार की टीम ने शुक्रवार को शानदार खेल का प्रदर्शन किया. मैच में बिहार की टीम ने टॉस जीता और पहले क्षेत्ररक्षण करने का फैसला लिया. बिहार के गेंदबाजों ने शानदार प्रदर्शन दिखाया और मुम्बई की टीम पहले दिन का खेल खत्म होने तक मात्र 235 रनों पर नौ विकेट गंवा दी. मैच में मुंबई के मात्र पांच बल्लेबाजों को ही बिहार के गेंदबाजों ने दहाई आंकड़ा छूने दिया. पहले बल्लेबाजी करते हुए मुंबई ने शाम पांच बजे तक 67 ओवर में नौ विकेट के नुकसान पर 235 रन बनाए हैं.

झारखंड से अलग होने और बीसीसीआई से मान्यता मिलने के बाद पहली बार बिहार टीम को एलीट ग्रुप में इंट्री मिली है। इतना ही नहीं पटना में भी पहली बार ही एलीट ग्रुप का मैच हो रहा है। मोइनुल हक स्टेडियम में मैच के दौरान बिहार की ओर से वीर प्रताप सिंह ने सर्वाधिक 4 विकट लिए. वहीं सकीबुल गनी और हिमांशु सिंह ने 2-2 तथा आशुतोष अमन ने एक विकट चटकाए.

24 साल बाद एलीट ग्रुप में पहुंची है बिहार की टीम : बिहार क्रिकेट टीम ने रणजी ट्रॉफी 2023 के प्लेट ग्रुप के फाइनल मुकाबले में मणिपुर को हराकर इतिहास रचा था। साकिबुल गनी के दोहरे शतक की बदौलत बिहार ने रणजी ट्रॉफी के प्लेट ग्रुप फाइनल में 220 रनों से शानदार जीत दर्ज कर खिताब अपने नाम किया था। रणजी ट्रॉफी के पहले मैच के लिए बिहार की टीम आशुतोष अमन की कप्तानी में उतरी है.


Suggested News