Intermediate Result : साइंस टॉपर सोनाली के पिता बेचते है ठेले पर खाने पीने का सामान, कॉमर्स टॉपर बनना चाहती है सीए

Intermediate Result : साइंस टॉपर सोनाली के पिता बेचते है ठेले पर खाने पीने का सामान, कॉमर्स टॉपर बनना चाहती है सीए

DESK : बिहार विद्यालय परीक्षा समिति की ओर से आज इंटर का रिजल्ट जारी कर दिया गया है. जिसमें करीब 78 फीसदी परीक्षार्थी उतीर्ण हुए है. हालाँकि आर्ट्स, साइंस और कॉमर्स में लड़कियों ने ही परचम फहराया है. तीनों संकाय में लडकियां टॉप आई है. खगड़िया की मधु भारती बिहार इंटरमीडिएट परीक्षा में आर्ट्स में टॉप आई है. जो जिले के मानसी प्रखंड के चकहुसैनी राजाजान के रहने वाले निवासी विश्वंभर प्रसाद, पत्नी रिभा कुमारी के बेटी है.  मधु भारती ने मैट्रिक परीक्षा भी जनता हाई स्कूल मानसी से ही वर्ष 2019 में 447 अंक लाकर पास की थी. इंटरमीडिएट आर लाल  कॉलेज खगड़िया से  परीक्षा में 463 अंक लाकर बिहार टॉपर हुई है. सबसे बड़ी बात यह है कि मधु भारती अपने भाई बहन में तीन बहन ही हैं. मधु भारती दुसरे पायदान पर है. उसके पिता विश्वंभर प्रसाद शिक्षक बाबू जी स्मारक स्कूल में पढ़ाते हैं. 


वहीँ बिहारशरीफ की सोनाली ने इंटरमीडिएट साइंस में 471 नंबर लाकर स्टेट टॉपर बनी है. इनके गरीबी का सहज ही अंदाजा लगाया जा सकता है कि इनके पिता चुन्नीलाल  ठेले पर शहर में घूम घूम कर खाने पीने की चीजें बेचते हैं.  इसके बावजूद उन्होंने अपनी दोनों बच्चियों को वह उच्च शिक्षा देने में कोई कोर कसर नहीं छोड़ा है. यही कारण है की उनकी छोटी बच्ची स्टेट टॉपर बनी है. आने  वाले समय में यूपीएससी टॉप करना चाहती है. फिलहाल इनका पूरा परिवार बिहारशरीफ के चमन गली में स्वर्गीय गंगा हलवाई के मकान में किराए पर रह रहा हैं. इसके पूर्व भी उसने  मैट्रिक की परीक्षा में 454 अंक प्राप्त किया था.  टॉप आने की खबर मिलते ही गणित के शिक्षक आरके किरण सर, इंग्लिश के शिक्षक द श्रेष्ठ इंग्लिश के संचालक आशुतोष सर और सत्या केमिस्ट्री के शिक्षक गौतम सर घर पहुंच कर और छात्रा और उनके पूरे परिवार को बधाई देते हुए उनके उज्जवल भविष्य की कामना की. 

वहीँ बिहार इंटरमीडिएट परीक्षा में कॉमर्स की टॉपर सुगंधा कुमारी औरंगाबाद जिले के ओबरा की रहनेवाली है. वह बड़ा होकर सीए बनना चाहती हैं. आपको बताते हैं कि सुगंधा के पापा एक बिजनेसमैन है और मां हाउसवाइफ है. वही इनकी बुआ का कहना है कि हमारे यहां टॉपरों की संख्या ज्यादा है. ऐसे में सुगंधा ने भी टॉपर में अपना नाम दर्ज किया है. 

पटना से वंदना शर्मा, खगड़िया से अनिश और नालंदा से राज  की रिपोर्ट 



Find Us on Facebook

Trending News