बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

कोहरे और भीषण ठंड का कहर झेल रहे बिहार को फ़िलहाल सर्दी से राहत की उम्मीद नहीं

कोहरे और भीषण ठंड का कहर झेल रहे बिहार को फ़िलहाल सर्दी से राहत की उम्मीद नहीं

पटना. कोहरे एवं भीषण ठंड का कहर झेल रहे बिहारवासियों को फ़िलहाल सर्दी से राहत मिलने की उम्मीद नहीं दिख रही है. सर्द पछुआ हवा बहने के साथ ही मौसम में नमी की वहज से कुहासा दिन भर परेशान करता रहा. धूप नहीं निकलने और हवा एवं कोहरे के कारण पूरे राज्य में कनकनी बढ़ गई है. सर्द हवाओं के कारण न सिर्फ रात और सुबह के समय बल्कि दोपहर में भी लोगों को शीतलहर की मार झेलनी पड़ी. मौसम पूर्वानुमानों के अनुसार अगले चार दिनों तक यानी 9 जनवरी तक राज्य में इसी प्रकार का मौसम बने रहने के उम्मीद है. उसके बाद ही मौसम में बदलाव हो सकता है लेकिन तापमान में आंशिक बढ़ोत्तरी होने के कारण ठंड से ज्यादा राहत की उम्मीद नहीं है. 

मौसम विभाग के अनुसार 6 डिग्री सेल्सियस के साथ गया राज्य का सबसे ठंडा स्थान रहा. वहीं राजधानी पटना में अधिकतम तापमान 18.8 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया जबकि कोहरे और सर्द हवाओं के कारण न्यूमतम तापमान करीब 9 डिग्री सेल्सियस बना रहा. वहीं बुधवार सुबह भी पटना सहित पूरे राज्य में कोहरे का कहर देखा गया. कई जगहों पर विजिबिलिटी 100 मीटर से कम रही जिस कारण सड़क सहित हवाई और रेल परिवहन पर असर पड़ा. 

ठंड और कोहरे के कारण लोगों की जिंदगी ठहर गई. जहाँ बच्चों और बुजुर्गों को ठंड के कारण घरों में दुबका देखा गया वहीं सडकों पर भी शाम ढलते ही लोगों की आवाजाही कम गई. रात में सर्द हवाओं के असर से तापमान में जोरदार गिरावट आई. मौसम विभाग ने अगले 24 घंटों तक इसी प्रकार के मौसम बने रहने की संभावना जताई है. 



Suggested News