पटना में पुलिस की गिरफ्त में आये बाइक चोरों ने किया खुलासा, चोरी की बाइक से होती है शराब की तस्करी

पटना में पुलिस की गिरफ्त में आये बाइक चोरों ने किया खुलासा, चोरी की बाइक से होती है शराब की तस्करी

PATNA : बिहार में शराब बंदी के बाद शराब तस्करो ने अपना नेटवर्क काफी फैला रखा है. जिसमें अवैध शराब की तस्करी में चोरी की गई गाड़ियों का इस्तेमाल किया जा रहा है. जिसका खुलासा पकड़े गए बाइक चोर गैंग के सदस्यों ने किया है. मामला पत्रकार नगर थाना क्षेत्र का है. जहां बाइक चोरो को रंगे हाथ बाइक की चोरी की घटना को अंजाम देने के क्रम में गिरफ्तार किया गया है. बीते 23 अक्टूबर को सौरभ कुमार को गिरफ्तार किया गया. वही पकड़ में आये बाइक चोर सौरभ के निशानदेही पर बाइक चोर का सरगना सोनू पंडित और मंगल राम को गिरफ्तार किया गया है. 

पुलिस की पूछताछ में सरगना सोनू पंडित ने खुलासा करते हुए बताया कि वो पहले टैम्पो चालक के साथ पानापुर हाजीपुर के निवासी रवि कुमार के लिए शराब की डिलीवरी राजधानी पटना में किया करता था. शराब तस्कर रवि ने ही उसे मोटी कमाई का प्रलोभन देकर बाइक चोरी करने की सलाह दी. जिसके बाद सौरभ, मंगल राम और सरगना सोनू पंडित के साथ मिलकर राजधानजी में अलग अलग थाना क्षेत्रों से बाइक की चोरी कर नाव  व पुल के जरिये गंगा पार कर हाजीपुर के रवि कुमार को बाइक बेचा करता था. जिसके एवज में चोरी की बाइक की कीमत उसके रजिस्ट्रेशन नंबर के आधार पर तय होती थी. 

नए चोरी की बाइक की कीमत 15 से 20 हजार और पुराने बाइक की कीमत 5 से 10 हजार लगाई जाती थी. पत्रकार नगर थानाध्यक्ष मनोरंजन भारती ने बताया कि सरगना के निशानदेही पर हाजीपुर से रेड में चोरी की गई एक बाइक को गैराज से बरामद किया गया है. वही बाकी के चोरी गई बाइक की जानकारी लेने में पुलिस पूछताछ कर रही है. फिलहाल छापेमारी की भनक पाकर शराब तस्कर और चोरी की बाइक की खरीदारी करने वाला आरोपी रवि कुमार फरार होने में सफल हुआ है. पुलिस जल्द उसे भी गिरफ्तार करने का दावा कर रही है. 

पटना से अनिल कुमार की रिपोर्ट 

Find Us on Facebook

Trending News