त्राहिमामः बिक्रम पुलिस की 'चोरी' में हिस्सेदारी है? एक भी केस का नहीं हो रहा खुलासा...बीती रात फिर से लाखों की चोरी

त्राहिमामः बिक्रम पुलिस की 'चोरी' में हिस्सेदारी है? एक भी केस का नहीं हो रहा खुलासा...बीती रात फिर से लाखों की चोरी

PATNA: पटना पुलिस चोरी घटना को अपराध नहीं मानती या फिर चोर गिरोह से सेटिंग है। अगर चोर गिरोह से चोरी में हिस्सेदारी नहीं होती तो क्या पुलिस एक भी केस का खुलासा नहीं कर पाती? यह सवाल पटना की बिक्रम पुलिस से है। राजधानी पटना से सटे बिक्रम में चोरों के आतंक से लोगों का जीना मुहाल हो गया है। बीती रात भी थाना से कुछ दूरी पर ही भीषण चोरी हुई है। चोर शटर काट कर हाथ साफ कर रहे थे वहीं थोड़ी दूर पर मौजूद बिक्रम थाने की पुलिस चादर तान कर सोई थी।सिर्फ एक मामला नहीं बल्कि तीन महीनों में अनेकों ऐसे मामले हैं जिसमें बिक्रम पुलिस ने कुछ भी नहीं किया।

बिक्रम पुलिस की चोरों से सेटिंग? 

 पटना के बिक्रम में बीती रात आभूषण दुकान में भीषण चोरी के बाद आसपास के दुकानदारों का गुस्सा रविवार को फूट पड़ा. लोगों ने सड़क जाम कर आगजनी की और पुलिस-प्रशासन के खिलाफ जमकर नारेबाजी की है। बताया जाता है कि बिक्रम नया बाजार के एसएन मार्केट में बीती रात चोरों के एक गिरोह ने ओम साईं ज्वेलर्स के शटर को काटकर भीषण चोरी को अंजाम दिया। रविवार की सुबह जैसे ही लोगों को इस बात की भनक लगी बाजार के लोग सड़क पर उतर कर बिहटा पाली मुख्य मार्ग को पूरी तरह जाम कर दिया। सड़क जाम कर रहे लोगों का कहना यह है कि इससे पूर्व भी एसएन मार्केट में चोरों के गिरोह ने तीन दुकान में भीषण चोरी को अंजाम दिया था। बिक्रम बाजार के बसंत कुमार ने बताया कि पिछले कई महीनों से बिक्रम इलाके में चोरों ने अपना आतंक मचा रखा है। आए दिन चोर किसी न किसी दुकान में भीषण चोरी को अंजाम दे रहे हैं। इसके बावजूद भी पुलिस चोरी की घटनाओं को रोकने में पूरी तरह असफल साबित हो रहा है। 

अदना सा 'चोर' भी नहीं पकड़ा रहा

बिक्रम में चोरी की घटना से दुकानदार परेशान हैं. लोग रतजग्गा करने पर मजबूर हैं फिर भी चोरी की घटना नही रुक रही हैं.बिक्रम के महजपुरा में 12-13 अगस्त की रात्रि एक घऱ का ताला तोड़कर लाखों के गहने और नकद की चोरी कर ली गई। उसी रात थाने से महज चार सौ ग़ज़ की दूरी पर स्थित आयरन मार्केट में सेजल ग्रामेन्टस,अंशु हार्डवेयर,शिव शंकर मेडिको, मां शक्ति कम्प्यूटर,ओम साई ज्वेलर्स, चंदन किराना दुकान से शटर-किवाड़ उखाड़कर दुकान के गल्ले में रखे नगद राशि सहित लाखो की समान चोरी कर ली है.वहीं इसी थाना क्षेत्र के महजपुरा गांव दो घऱों में चोरी कर ली। चोरों ने घर से लाखों के गहने व रू चुरा लिया । सूचना के बाद पुलिस तो पहुंची और जांच का कोरम पूरा कर चली गई। सबकुछ लुटने के बाद परिवार बेबस बना है। चोर आराम से चोरी किया तो पुलिस भी केस दर्ज करने का कोरम पूरा कर लिया।   

इतने दिन हो गये लेकिन बिक्रम की निकम्मी पुलिस ने कोई कार्रवाई नहीं की। चोरी का एक भी केस का उद्भेदन बिक्रम थाने की पुलिस नहीं कर सकी। सिर्फ केस दर्ज कर पुलिस ने अपना काम खत्म कर लिया। पूछने पर बिक्रम थाने की पुलिस के पास कोई जवाब नहीं है।जिनकी संपत्ति चोरी गई उन लोगों ने मान लिया चोरों को पकड़ना पुलिस के बस से बाहर है या फिर चोरी में हिस्सेदारी है। पुलिस तो सिर्फ दिखावे के लिए और अवैध वसूली के लिए ही है। 

Find Us on Facebook

Trending News