बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

अपने ही बिछाए जाल में बुरी फंसी भाजपा... सियासी लड़ाई में BJP को जदयू ने उसके ही तीर से किया घायल

अपने ही बिछाए जाल में बुरी फंसी भाजपा... सियासी लड़ाई में BJP को जदयू ने उसके ही तीर से किया घायल

पटना. कभी कभी दूसरों को गिराने के लिए खोदे गए गड्ढे में लोग खुद गिर जाते हैं. ऐसा ही कुछ भाजपा के साथ हुआ है. भाजपा ने जिस हथियार के सहारे कांग्रेस सहित अन्य विपक्षी दलों पर हमला किया था, अब बीजेपी उसी हथियार से खुद घायल हो रही है. यानी भाजपा को विपक्षी दलों ने उसी के स्टाइल में, उसी के आजमाए हथियार के सहारे घेरा है. खासकर बिहार की सियासी लड़ाई में जदयू ने एक ऐसा तीर चलाया है जो पहले भाजपा ने कांग्रेस पर चलाया था. सियासी लड़ाई में जदयू के जिस तीर से भाजपा घायल हुई है वह है प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को रावण दिखाकर उन्हें लोकसभा चुनाव 2024 में उड़ाने की.

दरअसल, विजयादशमी की समाप्ति के बाद जदयू के प्रवक्ता नीरज कुमार ने बुधवार को सोशल मीडिया पर एक पोस्ट किया. इसमें उन्होंने पीएम मोदी को रावण की तरह दस सिर वाला दिखाया है. वीडियो एनिमेशन में बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार एक टाइम बम की तरह दिखते हैं. रावण रूपी नरेंद्र मोदी को नीतीश कुमार एक धमाके में उड़ा देते हैं. पीएम मोदी को रावण बताने वाले पोस्ट के साथ नीरज कुमार ने लिखा है- 2024 का राजनीतिक Time bomb फिट हो चुका है। समय का इंतजार कीजिये।। वहीं नीरज ने एक अन्य पोस्ट में बिहार भाजपा के अध्यक्ष सम्राट चौधरी को दस सिर वाला रावण दिखाया है. नीरज ने लिखा है - फर्जी राष्ट्रवादी, फर्जी सनातनी, फर्जी पगड़ीधारी, फर्जी नामधारी, फर्जी उम्रधारी, फर्जी डिग्रीधारी व सभी फर्जीवाड़ा का अंत करेगा अग्नवीर युवा .

जदयू के पोस्ट पर भाजपा की आपत्ति :  हालांकि जदयू के पोस्ट पर बीजेपी के प्रवक्ता अरविंद सिंह ने इसे जदयू की लश्कर-ए-तैयबा और अलकायदा जैसी मानसिकता बताया है. साथ ही उन्होंने नीतीश कुमार की तुलना आत्मघाती बम से करते हुए पीएम मोदी को महात्मा बुद्ध करार दिया. जदयू के पोस्टर पर भाजपा की भले ही तीखी प्रतिक्रिया आई हो, लेकिन पोस्टर में नेताओं को रावण दिखाने का सिलसिला भाजपा ने ही शुरू किया था. और अब उसी हथियार का इस्तेमाल जदयू ने किया है. 

भाजपा ने राहुल को बताया रावण :  नेताओं को रावण दिखाकर सियासी हमला करने की शुरुआत कुछ दिनों पूर्व भाजपा ने की थी. भाजपा ने कांग्रेस नेता राहुल गांधी को लेकर 5 अक्टूबर को एक पोस्ट किया था. उसमें राहुल गांधी को दस सिर वाला दिखाया गया था. भाजपा ने राहुल गांधी को नए युग के रावण के रूप में दिखाया. राहुल वाले इस पोस्टर के कैप्शन में लिखा गया है कि नए युग का रावण यहां है. धर्म का विरोधी. इसका उद्देश्य भारत को नष्ट करना है. 

तब भाजपा के राहुल को रावण बताने को आपत्तिजनक बताते हुए प्रियंका गांधी ने पीएम मोदी से सवाल किया था. पोस्टर पर प्रतिक्रिया देते हुए प्रियंका गांधी ने कहा कि नरेंद्र मोदी जी और जेपी नड्डा जी आप राजनीति और बहस-मुबाहसे को गिरावट की कौन सी मंजिल तक ले जाना चाहते हैं? आपकी पार्टी के आधिकारिक ट्विटर हैंडल से जो हिंसक और उकसाऊ ट्वीट किए जा रहे हैं, क्या उसमें आपकी सहमति है? ज्यादा समय नहीं बीता, आपने शुचिता की कसम खाई थी. क्या वादों की तरह कसमें भी भूल गए?

कांग्रेस के कई अन्य नेताओं ने भी भाजपा के राहुल गांधी को रावण बताने पर आपत्ति जताई थी. बावजूद इसके भाजपा ने अपने उस पोस्ट को बरकरार रखा. अब जदयू ने उसी तरीके से भाजपा को घेरा है. यानी भाजपा ने जो रास्ता विपक्षी नेताओं को घेरने के लिए आजमाया उसी जाल में अब जदयू ने बीजेपी को घेर लिया है. 


Suggested News