बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

भाजपा ने रद्द किया विधायक टी राजा सिंह का निलंबन, पैगंबर मुहम्मद के खिलाफ की थी अपमानजनक टिप्पणी

भाजपा ने रद्द किया विधायक टी राजा सिंह का निलंबन, पैगंबर मुहम्मद के खिलाफ की थी अपमानजनक टिप्पणी

DESK. पैगंबर मुहम्मद के खिलाफ अपमानजनक टिप्पणी करने वाले विधायक टी राजा सिंह का निलंबन भाजपा ने रद्द कर दिया है. इसे लेकर भाजपा की ओर से रविवार को निलंबन आदेश रद्द करने की अधिसूचना जारी हुई. भाजपा के राष्ट्रीय अनुशानात्मक समिति के सदस्य सचिव ओम पाठक ने टी राजा का निलंबन रद्द करने के भाजपा के निर्णय की जानकारी दी. 

दरअसल, पिछले साल अगस्त में पार्टी ने टी राजा को भाजपा से निलंबित कर दिया था. पैगंबर मुहम्मद के खिलाफ कथित अपमानजनक टिप्पणियों के लिए पुलिस ने भी उनके खिलाफ मामला दर्ज किया था. वहीं इसे लेकर टी राजा के खिलाफ जोरदार प्रदर्शन हुआ था. तेलंगाना में विधानसभा का चुनाव होना है. 30 नवंबर को वोट डाले जाएंगे और मतों की गिनती 3 दिसंबर को होगी। इसके बीच भाजपा ने यह फैसला लिया है.

तेलंगाना विधानसभा चुनावों के बीच में बीजेपी ने राज्य में अपने इकलौते विधायक टी राजा सिंह का निलंबन वापस लेकर एक बड़ा दांव चला है. 2018 में बीजेपी ने तेलंगाना में 119 में से 118 सीटों पर अपने उम्मीदवार उतारे थे। इनमें सिर्फ टी राजा सिंह जीत पाए थे। वे गोशामहल सीट से जीतकर विधानसभ पहुंचे थे। टी राजा सिंह की पहचा प्रखर हिंदूवादी नेता की है. 

अपनी राजनीति की शुरुआत तेलगू देशम पार्टी (टीडीपी) से करने वाले टी राजा तेलंगाना में भाजपा के बड़े चेहरे रहे हैं. हालांकि उनकी आक्रामक छवि और विवादित बयान ने उन्हें कई मौकों पर मुश्किलों में डाला है. इसी क्रम में टी राजा ने पिछले वर्ष पैगंबर मुहम्मद के खिलाफ कथित रूप से अपमानजनक टिप्पणी की थी. 

Suggested News