बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

Lok Sabha Election 2024 : बीजेपी प्रत्याशी ने लुंगी- बनियान पहनकर किया नामांकन, जानिए क्या है पूरा मामला

Lok Sabha Election 2024 : बीजेपी प्रत्याशी ने लुंगी- बनियान पहनकर किया नामांकन, जानिए क्या है पूरा मामला

N4N DESK : लोकसभा चुनाव 2024 की आचार संहिता शनिवार 16 मार्च को शाम तीन बजे से लग गई। चुनाव आयोग ने प्रेस कान्‍फ्रेंस कर चुनाव कार्यक्रम की घोषणा कर दी है। चुनाव सात चरणों में होंगे, जिसमें प्रथम चरण का चुनाव 19 अप्रैल को कराया जायेगा। इन सीटों पर चुनाव लडऩे वाले प्रत्याशी 27 मार्च को शाम 5 बजे तक नामांकन जमा कर सकेंगे। भरे गए नामांकनों की जांच 28 मार्च की शाम 5 बजे तक होगी। इच्छुक प्रत्याशी 30 मार्च की शाम तक नामांकन वापस भी ले सकेंगे।

प्रथम चरण के नामांकन की अधिसूचना जारी होने के बाद उम्मीदवारों ने नामांकन करना शुरू कर दिया है। इसी कड़ी में तमिलनाडु के तिरुपुर में अजीबोगरीब मामले सामने आया है। जहाँ से बीजेपी उम्मीदवार मुरुगानंदम बनियान पहनकर नामांकन करने पहुंचे। लेकिन उन्हें देखकर लोगों के मन में यह सवाल उठता रहा की वे बनियान पहनकर किस वजह से नामांकन करने पहुंचे हैं। दरअसल तमिलनाडु का तिरुपुर संसदीय क्षेत्र कपड़ा और सूत उद्योग के लिए जाना जाता है। इस शहर की वस्त्र निर्माण में एक खास पहचान है। तिरुपुर वैश्विक स्तर पर एक व्यापारिक केंद्र के रूप में जाना जाता है। 

यह भारत का एक महत्वपूर्ण व्यापारिक केंद्र है। यहां हजारों करोड़ का कपड़ा उद्योग फैला हुआ है। और यही यहां का सबसे बड़ा मुद्दा भी है। इसी को चुनाव में भुनाने की कोशिश में बीजेपी कैंडिडेट हाथ में सूत और बनियान पहनकर नामांकन कराने पहुंचे थे। 

बीजेपी उम्मीदवार एपी मुरूगानंदम तिरुपुर के कपड़ा उद्योग, बुनकरों और श्रमिकों का हितैषी होने का दावा कर रहे हैं। उनका कहना है की सीपीआई एम से यहां के मौजूदा सांसद सुब्बारायण ने इन श्रमिकों के लिए कुछ नहीं किया। लेकिन यदि वे चुनाव जीतते है तो श्रमिकों के लिए संघर्ष करेंगे।



Suggested News