VIP मुकेश सहनी को BJP ने सच से कराया सामना, बोचहां विधानसभा सीट वापस लेने की तैयारी

VIP मुकेश सहनी को BJP ने सच से कराया सामना, बोचहां विधानसभा सीट वापस लेने की तैयारी

PATNA : यूपी चुनाव को लेकर पिछले कुछ माह से विकासशील इंसान पार्टी और भाजपा के रिश्ते अच्छे नहीं है। अब यूपी चुनाव को लेकर चल रहे खटास का असर बिहार में भी दिखने लगा है। बिहार में एनडीए गठबंधन में शामिल मुकेश सहनी की वीआईपी को भाजपा ने तगड़ा झटका देने की तैयारी शुरू कर दी है। यह झटका है बोचहां विधानसभा सीट पर होनेवाले उप चुनाव को लेकर। 

बताया जा रहा है भाजपा के कई नेता यह नहीं चाहते हैं कि बोचहां सीट वीआईपी के हिस्से में जाए। भले ही चुनाव में वीआईपी से मुसाफिर पासवान विधायक रहे हैं। लेकिन उनके निधन के बाद अब पार्टी अपने इस सीट को वापस लेना चाहती है। सासंद अजय निषाद ने तो खुलेआम यह कह दिया है कि भाजपा यह सीट वीआईपी को नहीं देगी। उन्होंने कहा कि बीजेपी के पावर और सत्ता में रहकर बीजेपी को ही आंख दिखाएगा तो यह बर्दाश्त नहीं किया जा सकता है। उन्होंने कहा कि मुकेश सहनी बिहार में साथ में हैं और यूपी में जाकर अलग चुनाव लड़ रहे हैं। इससे खटास बढ़ गया है। 

योगी का करना होगा समर्थन

सांसद अजय निषाद ने कहा कि अगर यूपी चुनाव में मुकेश सहनी सीएम योगी का समर्थन करते हैं, तो ही बोचहां सीट उन्हें दी जा सकती है। सांसद ने कहा विधानसभा चुनाव में भाजपा पहले ही एक गलती कर चुकी है। उन्हें गठबंधन में शामिल करने को लेकर शीर्ष नेतृत्व का फैसला गलता था, जिसके कारण आज यह स्थिति उत्पन्न हो चुकी है। सांसद ने कहा कि वीआईपी प्रमुख के निषाद समाज के समर्थन के दावे में कोई दम नहीं है, निषाद समाज पहले से ही बीजेपी के साथ हैं। 

बता दें कि विधानसभा चुनाव के दौरान भाजपा ने अपने कोटे से वीआईपी को दस सीटें दी थी, जिनमें चार सीटों पर पार्टी को जीत मिली थी। इनमें बोचहां विधानसभा भी शामिल है। विगत दिनों यहां के विधायक मुसाफिर पासवान का निधन हो गया था। अब यह सीट भाजपा वापस लेना चाहती है।



 

Find Us on Facebook

Trending News