बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

नेशनल हेराल्ड की 751.9 करोड़ रुपये की संपत्ति कुर्क होने के बाद भाजपा ने कांग्रेस को घेरा, रविशंकर प्रसाद का गंभीर आरोप

 नेशनल हेराल्ड की 751.9 करोड़ रुपये की संपत्ति कुर्क होने के बाद भाजपा ने कांग्रेस को घेरा, रविशंकर प्रसाद का गंभीर आरोप

पटना. नेशनल हेराल्ड मामले में प्रवर्तन निदेशालय की नवीनतम कार्रवाई पर भाजपा ने कांग्रेस पर जोरदार हमला बोला है. ईडी ने मंगलवार को एसोसिएटेड जर्नल्स लिमिटेड और यंग इंडियन की 751.9 करोड़ रुपये की संपत्ति कुर्क करने का आदेश जारी किया। यह आदेश मनी लॉन्ड्रिंग जांच के तहत कांग्रेस से जुड़ी कंपनियों के खिलाफ जारी किया गया था। इस पर भाजपा नेता रविशंकर प्रसाद ने कहा कि नेशनल हेराल्ड की पूरी कहानी कहती है कि यह परिवार न केवल स्वतंत्रता आंदोलन और पार्टी की विरासत को नियंत्रित करता है बल्कि संपत्ति की विरासत को भी नियंत्रित करता है और इसे अपनी निजी संपत्ति बनाता है। स्वतंत्रता संग्राम से जुड़े समाचार पत्र, शेयर और संपत्ति हैं, और वह भी उनकी संपत्ति है। यह भारत के लोकतंत्र में एक नई गिरावट है।'

वहीं कांग्रेस ने ईडी के कदम को भाजपा के नेतृत्व वाली केंद्र सरकार की ''तुच्छ प्रतिशोध की रणनीति'' बताया। कांग्रेस नेता मनिकम टैगोर ने कहा कि ईडी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के आदेश पर काम कर रही है और यह आदेश "अवैध" है। इस पर रविशंकर ने कहा कि कांग्रेस हमेशा कहती है कि उन्होंने स्वतंत्रता आंदोलन की लड़ाई में काम किया। सबसे पहले, उन्होंने स्वतंत्रता आंदोलन को अपने परिवार को सौंप दिया। उस आधार पर, [गांधी] परिवार ने अपनी 'बादशाहत' शुरू की।

रविशंकर प्रसाद ने कहा कि बीजेपी कांग्रेस नेतृत्व खासकर सोनिया गांधी, राहुल गांधी और प्रियंका गांधी से बिल्कुल सीधा सवाल पूछना चाहेगी। कैसे रैंक की बेईमानी, सार्वजनिक संपत्ति की लूट और यदि कार्रवाई की जाती है तो यह लोकतंत्र का खंडन है? कांग्रेस नेता नाना पटोले ने कहा कि ईडी की कार्रवाई बीजेपी के डर का नतीजा है। 

उन्होंने कहा था कि वे (भाजपा) जानते हैं कि वे पांच राज्यों में चुनाव हारने वाले हैं। नेशनल हेराल्ड और उससे जुड़ी संपत्तियां पूरे देश के कांग्रेस पार्टी कार्यकर्ताओं के पैसे से बनी हैं। यह गांधी की संपत्ति नहीं है परिवार। यह साबित हो चुका है कि राहुल गांधी और सोनिया गांधी इसमें शामिल नहीं हैं। लेकिन दिल्ली की सत्ता पर काबिज बीजेपी नेता इसे गांधी परिवार की संपत्ति दिखाने की कोशिश कर रहे हैं। लेकिन इससे कुछ हासिल नहीं होने वाला है।


Suggested News