बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

भाजपा को नापसंद आरक्षण का लड्डू ! विधानसभा के बाहर लड्डू पर हाथापाई, RJD- BJP में भारी भिड़ंत

भाजपा को नापसंद आरक्षण का लड्डू ! विधानसभा के बाहर लड्डू पर हाथापाई, RJD- BJP में भारी भिड़ंत

पटना. बिहार विधानसभा में शुक्रवार को लड्डू कांड हो गया. बिहार में आरक्षण का दायरा 50 फीसदी से बढ़ाकर 65 फीसदी करने पर राजद के सदस्यों ने लड्डू बांटकर जश्न मनाया. राजद विधायक मुकेश रोशन विधानसभा के बाहर अपने साथियों और समर्थकों को लड्डू खिलाया. इसी बीच उन्होंने विधानसभा पोर्टिको में धरना दे रहे भाजपा विधायकों को भी लड्डू खिलाने की कोशिश की. वे धरना स्थल की ओर गए और आरक्षण के नए प्रावधान की ख़ुशी में भाजपा नेताओं को लड्डू खिलाने लगे. 

मुकेश रोशन के जबरन भाजपा नेताओं को लड्डू खिलाने की कोशिश अचानक से तनाव में तब्दील हो गई. मुकेश रोशन जानबूझकर मिठाई खिलाने गए तो भाजपा विधायक संजय सिंह ने मिठाई फेंक दिया. इसके बाद दोनों तरफ के विधायक उलझ गए. कुछ समय के लिए दोनों ओर से हंगामा और काफी बवाल देखा गया. हालांकि स्थिति को सम्भालते हुए तुरंत वहां मौजूद सुरक्षाकर्मियों ने मोर्चा सम्भाला. सुरक्षा कर्मियों ने स्थिति को कंट्रोल किया और राजद तथा भाजपा दोनों ओर से विधायकों को वहां से हटाया. 

दरअसल, मांझी प्रकरण में नीतीश कुमार के इस्तीफे की मांग पर भाजपा के सदस्यों का धरना चल रहा था. वहीं दूसरी ओर आरक्षण को बढ़ाकर 65 फीसदी करने की नीतीश सरकार की पहल पर राजद के नेताओं जमकर जश्न मनाया. न सिर्फ एक दूसरे को लड्डू खिलाए बल्कि उन्होंने गुलाल लगाकर इसे एक बड़ी उपलब्धि बताया. इसी बीच भाजपा के सदस्यों को उन्होंने जबरन लड्डू खिलाने की कोशिश की तो बवाल मच गया. 


Suggested News