बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

खौफ में भाजपा ! विश्वास मत से पहले अपने विधायकों का मिजाज टटोलने में जुटी है BJP , पहली दफे वन-टू-वन मुलाकात..सुझाव और शिकायत मांगी जा रही...

खौफ में भाजपा ! विश्वास मत से पहले अपने विधायकों का मिजाज टटोलने में जुटी है BJP , पहली दफे वन-टू-वन मुलाकात..सुझाव और शिकायत मांगी जा रही...

PATNA: बिहार में नई सरकार के विश्वास मत से पहले राजनीतिक तपिश चरम पर पहुंच गई है. विधायकों में टूट की आशंका से न सिर्फ विपक्ष बल्कि सत्ता पक्ष भी चिंतित है. कांग्रेस पार्टी टूट की आशंका से इस कदर भयभीत है कि अपने विधायकों को दूसरे राज्य में शिफ्ट कर दिया. जेडीयू और भाजपा भी अपने-अपने विधायकों पर कड़ी नजर रख रही है. भारतीय जनता पार्टी के अंदर खौफ ऐसा कि सभी विधायकों से लगातार संपर्क स्थापित किया जा रहा है, उनके मन-मिजाज को टटोला जा रहा है. आनन-फानन में पटना से बाहर बोधगया में प्रशिक्षण कार्यक्रम रखा गया है ताकि सभी विधायकों को इक्ट्ठा रखा जा सके. इतना ही नहीं, बिहार भाजपा के प्रभारी विनोद तावड़े भी पटना में डेरा जमाये हुए हैं और पहली दफे सभी विधायकों से वन-टू-वन मिल कर उनके मिजाज को समझ रहे हैं.  

सभी 78 विधायकों से वन-टू-वन मुलाकात 

भारतीय जनता पार्टी का शीर्ष नेतृत्व भाजपा के सभी 78 विधायकों पर पैनी नजर रखे हुए है. हाल के वर्षों में पहली दफे ऐसी नौबत आई है कि विधायकों के मन को टटोला जा रहा है. उनके जख्म पर मरहम लगाने की कोशिश की जा रही है. भाजपा के प्रदेश प्रभारी विनोद तावड़े सभी विधायकों से वन-टू-वन मिल रहे हैं. सभी विधायकों को अकेले में बुला रहे हैं, 5-10 मिनट तक बात कर रहे हैं. यह सिलसिला गुरूवार से ही जारी है. जानकारी के अनुसार, प्रमंडल वाइज विधायकों को बुलाया जा रहा है. तावड़े खुद विधायकों से अकेले में बात कर रहे हैं. उनसे सुझाव और शिकायत दोनों मांग रहे. विधायक अपनी बात प्रदेश प्रभारी के समझ रख रहे हैं. कई विधायकों ने अपने प्रभारी को कई तरह के सुझाव भी दिए हैं.

विश्वास मत से पहले विधायकों का विश्वास जीत रही पार्टी

आखिर ऐसी कौन सी नौबत आ गई है कि प्रभारी सभी विधायकों से अकेले में बात कर रहे ? इसकी जब पड़ताल की गई तो दो तरह की बातें निकलकर सामने आ रही हैं. पहला यह कि 12 फरवरी को एनडीए सरकार का विश्वास मत है. विश्वास मत से पहले भाजपा अपने सभी विधायकों को विश्वास में लेना चाहती है. विधायकों के मन को टटोलना चाहती है, उनकी शिकायत सुनना चाहती है. एक और महत्वपूर्ण चर्चा यह कि बिहार में 6 सीटों पर रास के चुनाव होने हैं. भाजपा के खाते में 2 सीटें जाएंगी. इनमें एक पर विनोद तावड़े को राज्यसभा भेजा सकता है. इस तरह के कयास लगाए जा रहे हैं. संभवतः यही वजह है कि बिहार प्रभारी सभी विधायकों से वन-टू-वन मिलकर व्यक्तिगत समीकरण बिठा रहे हैं.

Suggested News