सीएम के शिक्षकों पर दिए बयान को लेकर बोले भाजपा नेता जीवन कुमार, कहा दवाब में बच्चों को कैसे पढ़ाएंगे शिक्षक

सीएम के शिक्षकों पर दिए बयान को लेकर बोले भाजपा नेता जीवन कुमार, कहा दवाब में बच्चों को कैसे पढ़ाएंगे शिक्षक

PATNA : भाजपा नेता जीवन कुमार ने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पर जमकर हमला बोला है। उन्होंने कहा की सीएम नीतीश ने बयान दिया है की जो शिक्षक नहीं पढ़ाएंगे। उन्हें बाहर का रास्ता दिखा दिया जाएगा। इस मामले को लेकर जीवन कुमार ने कहा कि शिक्षकों के मन में संशय है कि हमारा क्या होगा। हम उन्हें बताना चाहते हैं की वे अपने आप को सुरक्षित समझे। मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने जो बयान दिया है। वह निंदनीय है। उनके इस बयान से शिक्षकों में रोष पैदा हो रहा है। साथ ही उनके मन में असुरक्षा की भावना भी विकसित हो रही है। जब शिक्षक अपने आपको असुरक्षित महसूस करेंगे तो गुणवत्ता पूर्ण बच्चों को शिक्षा कैसे दे पाएंगे। 

उन्होंने कहा कि शिक्षा की गुणवत्ता मापने के लिए कौन सा पैरामीटर है। कैसे माना जाएगा थी शिक्षक सही से पढ़ा रहे हैं या नहीं। किसी के शिकायत कर देने पर किसी शिक्षक को हटा देना या बर्खास्त कर देना गलत कदम है। किसी भी कीमत पर यह सराहनीय नहीं है। हम इसका विरोध करते हैं। 

उन्होंने कहा कि शिक्षक एक तरफ बहुत सी मांग कर रहे हैं। सरकार उसे नहीं मान रही है। उसके बाद उन पर लगातार दवाब पर दबाव दिया जा रहा है। शिक्षकों के बच्चों के निर्माण के साथ राज्य के निर्माण में हुए अहम भूमिका होती है। कॉलेजों में शिक्षकों की नियुक्ति नहीं हो रही है। वित्त रहित कॉलेजों में समय पर ग्रांट नहीं मिल रहा है। 

जीवन कुमार ने कहा के समान काम के लिए समान वेतन मिलना चाहिए। गेस्ट टीचर को परमानेंट कर देना चाहिए। ताकि उनके मन में और असंतोष की भावना नहीं आये।  

Find Us on Facebook

Trending News